City Post Live
NEWS 24x7

राम मंदिर जरूर बनना चाहिए, लेकिन भाजपा व आरएसएस राजनीति कर रही है : तेजप्रताप

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

राम मंदिर जरूर बनना चाहिए, लेकिन भाजपा व आरएसएस राजनीति कर रही है : तेजप्रताप

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: करोड़ों के पशुपालन घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनना चाहिए, लेकिन जिस दिन भाजपा और आरएसएस वाले राम मंदिर बना देंगे, उसी समय वे ध्वस्त हो जायेंगे। रांची के कचहरी चौक स्थित एक होटल में रांची जिला युवा राजद की कार्यसमिति की बैठक को वे संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि भाजपा सरकार चार साल से सत्ता में है, लेकिन राम मंदिर पर कोई काम नहीं हो सका है। भाजपा और आरएसएस उस पर सिर्फ राजनीति कर रही है। उन्हें मंदिर बनाना चाहिए। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि पूजा-पाठ सिर्फ भाजपा और आरएसएस वाले ही नहीं करते हैं। हमलोग भी करते हैं। हिंदुओं के देवी-देवताओं में पूरी आस्था जताते हुए कहा कि श्रीमद् भगवत गीता सबके पास होनी चाहिए। इसमें सबके कल्याण की ताकत है। इस मौके पर कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को गीता की प्रति भी भेंट की और गीता के मंत्र भी सुनाए।
आरएसएस को खत्म करने के लिए बनाया डीएसएस
तेजप्रताप ने कहा कि आरएसएस को खत्म करने के लिए डीएसएस की स्थापना की है। डीएसएस का मतलब है धर्मनिर्पेक्ष स्वयंसेवक संघ। आशुतोष झारखंड के अध्यक्ष हैं। इसकी परेड में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी लोग शामिल होते हैं।
किसी तरह के मानसिक तनाव में नहीं हूं
पत्नी ऐश्वर्या के बारे में तेजप्रताप ने कहा कि यह व्यक्तिगत मामला है। मैं फिलहाल किसी भी तरह के मानसिक तनाव से नहीं गुजर रहा हूं। घर नहीं जाने के सवाल पर कहा, यह मेरी पर्सनल लड़ाई है। जब जनता मेरे साथ है तो कोई तनाव मुझे नहीं हो सकता। पिता लालू प्रसाद यादव से लंबे समय से नहीं मिला था, इसिलए मिलने आ गया। पिता ने एकजुटता के साथ बिहार-झारखंड में काम करने को कहा है।
झारखंड में अपराध बढ़ गये हैं, सरकार ध्यान नहीं दे रही
अपने पिता से मिलने रांची आये तेजप्रताप ने कई दिनों बाद मीडिया से खुलकर बात की। उनके तेवर काफी बदले हुए थे। कहा, बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होना पड़ेगा। अखबारों के माध्यम से पता चलता है कि झारखंड में लूट, हत्या और अपराध बढ़ गये हैं। झारखंड की सरकार इस तरह की कई समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रही है।
युवा प्रदेश राजद की बैठक में हुए शामिल, संगठन की मजबूती पर दिया जोर
रांची के कचहरी चौक स्थित सनराज रेजीडेंसी में आयोजित युवा प्रदेश राजद जिला कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए। इसमें उन्होंने झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की स्थिति पर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की और झारखंड में राजद को मजबूत बनाने पर जोर दिया। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को सिरे से नकार दिया है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।
झारखंड की राजनीति का मूड भांप रहे हैं, युवा नेताओं से ले रहे हैं फीडबैक
होटल में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार को और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव प्रदेश के राजद के युवा नेताओं से मिले और झारखंड की राजनीति का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि झारखंड में लोगों से कार्यक्रमों के जरिये मुलाकात करेंगे और फिर यहां की राजनीति को समझ कर झारखंड में भी बेहतर काम किया जाएगा। हालांकि इस दौरान पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बारे में कुछ भी कहने से बचते नजर आये।
बिहार के युवाओं की उन्नति कोई नहीं रोक सकता 
कमलनाथ के बयान पर तेजप्रताप ने कहा कि सब हताश हो गये हैं। आरएसएस और बीजेपी के लोग सभी दल में घुसे हुए हैं। यह समझने वाली बात है। जनता सब समझती है। उन्होंने कहा कि युवा जेट प्लेन की तरह है। यूपी-बिहार के युवाओं की तेजी और उन्नति को कोई नहीं रोक सकता है।
मेरे पिता को फंसाया गया, इससे जनता में आक्रोश है
लालू यादव के जेल में बंद होने के संदर्भ में तेजप्रताप ने कहा कि मेरे पिता लालू प्रसाद यादव को फंसाया गया है। इससे जनता में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि तुम जितना दबाओगे, जितना प्रताड़ित करोगे, उतनी तीव्र गति से लालू निकलकर बाहर आयेंगे। उतना ही ज्यादा वोट मिलेगा। वायु और जल की प्रवाह की तरह लालू को कोई रोक नहीं सकता।
घर में रहते न राजनीति होगी और न ही मेरा सुदर्शन चक्र चलेगा 
घर वापसी के सवाल पर तेजप्रताप ने कहा कि अगर मैं घर जाऊंगा तो जनता को कौन देखेगा। अभी मुझे जनता को देखना है। राजनीति करनी है। सरकार बनाना है। इसक बाद घर जाऊंगा। घर में रहते न राजनीति होगी और न ही मेरा सुदर्शन चक्र चलेगा। कुरुक्षेत्र में रहकर ही ऐसा हो सकता है। तेजप्रताप ने कहा कि मैं वृंदावन श्रीकृष्ण जी का सुदर्शन चक्र लेने गया था, ताकि दुष्टों का विनाश कर सकूं। वृंदावन से सुदर्शन चक्र लेकर लौट हूं। बिहार की राजनीति में उसे चलाऊंगा। पूरी जनता मेरी बात सुनती है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.