City Post Live
NEWS 24x7

CM आवास पर आज NDA की बैठक में नीतीश का नेता चुना जाना तय, राजनाथ और फड़नवीस रहेंगे मौजूद

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार इलेक्शन में आज फाइनल सेलेक्शन डे है यानि आज एनडीए का नेता चुन लिया जाएगा और और राज्यपाल के समक्ष नयी सरकार की दावेदारी भी पेश कर दी जाएगी। एक-अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पर एनडीए की मीटिंग होगी। इस बैठक में बिहार के निवर्तमान कार्यवाहक सीएम नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुना जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होंगे।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ‘कल दोपहर 12:30 बजे एनडीए विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी, जिसमें पर्यवेक्षक के रुप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उपस्थित रहेंगे। भाजपा बिहार प्रदेश के तरफ से उनका हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत।’

एनडीए की बैठक से पहले चारों घटक दल यानी जेडीयू, बीजेपी, हम (HAM) और वीआईपी (VIP) के विधायक दलों की अपनी-अपनी बैठकें होंगी। इस बैठक में एनडीए के संभावित नेता के नाम पर चर्चा करेंगे साथ ही उनके नेतृत्व में सरकार गठन के लिए राज्यपाल को सौंपे जाने वाला पत्र तैयार करेंगे। संयुक्त बैठक के बाद चारों दलों द्वारा राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा जाएगा।

इसके साथ ही एनडीए राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। वैधानिक प्रक्रिया के तहत राज्यपाल उसके बाद एनडीए के नेता को सरकार गठन का आमंत्रण देंगे। फिर उनकी इच्छा के मुताबिक तिथि और समय निर्धारित कर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। कयासों की मामने तो 16 नवम्बर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.