City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में जारी है होर्डिंग वार,कांग्रेस के नए पोस्टर में शिव पूजा करते दिखे राहुल

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार में जारी है होर्डिंग वार,कांग्रेस के नए पोस्टर में शिव पूजा करते दिखे राहुल

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार में चुनाव के पहले अब होर्डिंग वार शुरू गयी है. बीते दिनों कांग्रस ने अपने होर्डिंंग में नेताओं की जातियां बताई तो जवाब में इसके अगले ही दिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को अपने नेताओं की होर्डिंग लगाई, जिसमें सबको ‘भारतीय’ बताया गया. अब इसके जवाब में कांग्रेस ने भी जवाब में नया हाेर्डिंग लगाकर नेताओं की जातियां नहीं, बल्कि उनके भारतीय हिंदू या मुस्लिम होने की बात लिखी है.

 

 

 

पटना के हड़ताली मोड़, राजपुल और बोरिंग रोड इलाकों में लगाई गई ऐसी होर्डिंग्‍स में भगवान शिव की पूजा करते राहुल गांधी को ‘पंडित’ तो राहुल व सोनिया गांधी को ‘भारतीय हिंदू’ बताया गया है. हालांकि, कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से इस होर्डिंग वार से पल्‍ला झाड़ लिया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि होर्डिंग लगाने वाले कार्यकर्ता या नेता को पहले अनुमति लेनी चाहिए थी. ऐसा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. होर्डिंग के बीच में भगवान शिव की पूजा करते राहुल गांधी की तस्‍वीर देकर नीचे ‘कैलाश-मानसरोवर से भगवान शिव का आशीर्वाद लेकर लौटने वाले ‘पंडित’ राहुल गांधी का अभिनंदन किया गया है. ऊपर बाईं तरफ सोनिया गांधी तथा दाईं तरफ राहुल गांधी की तस्‍वीरें देकर उन्‍हें भारतीय हिंदू बताया गया है.

 

 

पोस्‍टर में नवनियुक्‍त प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष मीरा कुमार, राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह, सदानंद सिंह व अशोक राम आदि कई नेताओं की तस्‍वीरें देकर उन्‍हें भातीय हिंदू बताया गया है. पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी को भारतीय मुसलमान बताया गया है. युवा कांग्रेस के वेंकटेश तथा पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय की ओर से लगाई गई यह होर्डिंग कांग्रेस की यह आधिकारिक होर्डिंग नहीं है। लेकिन, यह भाजपा की उस होर्डिंग का जवाब है, जिसमें उसने अपने नेताओं को भारतीय बताया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने अपनी होर्डिंग के माध्‍यम से भाजपा के राष्‍ट्रीयता के कार्ड की तोड़ में राष्‍ट्रीयता के साथ धर्म को जोड़ता कार्ड खेला है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.