City Post Live
NEWS 24x7

शिरडी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कहा-“2022 तक सभी को अपना घर देने का लक्ष्य”

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

शिरडी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कहा-“2022 तक सभी को अपना घर देने का लक्ष्य”

सिटी पोस्ट लाइव : शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर शिरडी में खास कार्यक्रम किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिरडी पहुंचे. सुबह पीएम मोदी शिरडी के नए हवाई अड्डे पहुंचे वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास के लिए रवाना हुए. पीएम मोदी ने यहां साईं बाबा के मंदिर में पूजा भी की.

 

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली को संबोधित किया. मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में की. पीएम ने इस मौके पर बिना कांग्रेस का नाम लिए कहा, “कोशिशें पहले भी हुई हैं, लेकिन दुर्भाग्य से उनका लक्ष्य गरीबों को घर देकर सशक्त करने के बजाय, एक विशेष परिवार के नाम का प्रचार करना अधिक रहा है. घर अच्छा हो, उसमें शौचालय हो, बिजली हो, पानी हो, गैस का कनेक्शन हो, इस पर पहले कम ही ध्यान दिया गया.”

 

मोदी ने कहा कि -“सरकार ने हर वर्ग के लोगों को बीते चार वर्षों से झुग्गी से, किराए के मकान से निकालकर, अपना घर देने की तरफ गंभीर प्रयास किए हैं. सरकार ने 2022 तक देश के हर बेघर-गरीब परिवार को अपना घर देने का लक्ष्य रखा है और करीब-करीब आधा रास्ता तय किया जा चुका है.” मोदी ने कहा, मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है. शिरडी में मोदी ने प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को मकानों की चाबी सौंपने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने ये बातें कहीं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि -“पानी के संकट से देश के किसानों को निकालने के लिए, सरकार प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत बरसों से अटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने का काम कर रही है. इसके तहत महाराष्ट्र में भी अनेक बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है.”

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.