City Post Live
NEWS 24x7

पटना से रवाना हुए प्रशांत किशोर, आज से जन सुराज पद यात्रा शुरू.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज से बिहार में जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। गांधी आश्रम भितरिहवा से पदयात्रा की शुरुआत होगी। प्रशांत किशोर अपने काफिले के साथ पटना से रवाना हो गए हैं।
सिटी पोस्ट लाइव : देश के जानेमाने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का काफिला पटना से महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिमी चंपारण के भितिहरवा के लिए रवाना हो चुका है.प्रशांत किशोर गांधी जयंती के अवसर पर बिहार में जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत कर रहे हैं. प्रशांत किशोर 3500 किलोमीटर पदयात्रा करेंगे. प्रशांत किशोर ने बताया कि पदयात्रा 15 महीने तक चलेगी 3500 किलोमीटर की जन सुराज पदयात्रा.इसका उद्देश्य नए बिहार की बुनियाद रखना है. उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर लोगों से बातचीत के जरिए बेरोजगारी, पलायन, कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर 15 वर्षों के लिए पंचायत स्तर पर बिहार के विकास का प्लान तैयार करना है.

2 अक्टूबर को भितिहरवा गांधी आश्रम पहुंचकर प्रशांत किशोर सर्वप्रथम महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. उसके बाद ऐतिहासिक गांधी आश्रम के सामने बने मंच पर स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों को सम्मानित करेंगे. इस मौके पर उपस्थित लोगों को भी वे संबोधित भी करेंगे. भितिहरवा व गौनाहा तक जगह-जगह पद यात्रियों के स्वागत में तोरण द्वार बनाए गए हैं. पद यात्रियों के ठहरने के लिए गौनाहा व जमुनिया में व्यवस्था की गई है.

जन सुराज पदयात्रा से पहले संदेश जारी कर प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार आजादी के 75 साल बाद भी सबसे पिछड़ा राज्य है. गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के चलते लोगों का बुरा हाल है. इस पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य बिहार के लोगों को जमीनी स्तर पर मदद करनी है. लोगों से संवाद के जरिए उनकी समस्याओं को जानना है. बिहार के लोगों के लिए, बिहार के विकास के लिए अगले 15 वर्ष में विकास का विजन भी तैयार करना है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.