City Post Live
NEWS 24x7

जल-जमाव को लेकर कल बंद रहेगें पटना के सारे स्कूल, डीएम ने जारी किया निर्देश

लगातार हो रही बारिश से पटना में धंसी सड़क, घटनास्थल पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव:बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में कल रात से लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश ने लोगों के जनजीवन को खासा प्रभावित किया है. राजधानी पटना का शायद ही कोई ईलाका है,जहाँ जल जमाव की समस्या नहीं है. पटना के जिलाधिकारी ने जल जमाव को ध्यान में रखते हुए सोमवार को राजधानी के सभी सरकारी-गैर-सरकारी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है. गौरतलब है कि राजधानी की तकरीबन सभी सड़कें जलमग्न हैं,ऐसे में उनपर वाहों का परिचालन खतरे से बाहर नहीं है. इस जल जमाव की वजह से कोई दुर्घटना न हो, एहतियात के तौर पर पटना डीएम ने 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है.

गौरतलब है कि  पटना के सभी गली मोहल्ले में नदी बह रही है. सड़क पर इतना ज्यादा पानी है कि वाहनों का परिचालन भी मुश्किल हो गया है. अगमकुवां  अगकक्वान  या की झी पटना में शनिवार से हो रही बारिश से बेली रोड का एक हिस्सा धंस गया., कदमकुवां से लेकर चितकोहरा सबा जगह भयंकर जल जमाव है. लोग घरों में जल जमाव के कारण कैद हो चुके हैं. इस बीच बेली रोड के  धंसने की खबर मिलते ही प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है. मामले की जांच को सीएम नीतीश कुमार भी घटनास्थल पहुंचे. सीएम ने कहा कि ये सड़क लगभग 100 साल पुरानी है. पथ चक्र को बनाने की तैयारी की जा रही है जिसे राज्य सरकार का पथ निर्माण विभाग कर रहा है. बारिश के कारण हुई घटना की समीक्षा की जा रही है. ऐसी स्थिति कैसे उत्पन्न हुई मामले को भी देखा जा रहा है. सीएम ने साइट के ग्राउंड वाटर लेवल की जांच की भी बात कही. सीएम ने कहा कि सड़क धंसने की घटना ने लोगों समेत विभाग को भी आगाह कर दिया है.

लगातार हो रही बारिश से जहां पास के गड्ढे में पानी भर गया वहीं सड़क भी धंस गई. सड़क धंसने से इस रूट पर यातायात बाधित हो गया. एहतियात के तौर पर ट्रैफिक को डाइवर्ट कर दिया गया है. पटना के बेली रोड-नेहरू पथ पर सड़क धंसने की घटना के बाद प्रशासन भी सकते में हैं.बारिश से पटना के कई इलाके जलमग्न हैं जबकि कई इलाकों के घरों में भी बरसात का पानी घुस गया. पटना में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण- पश्चिम मानसून बिहार समेत उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में जोरदार बारिश होगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.