City Post Live
NEWS 24x7

अब हलकान होंगे पीएमसीएच के मरीजः डॉक्टर्स के बाद अब नर्सों ने ठप कर दिया है काम

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

अब हलकान होंगे पीएमसीएच के मरीजः डॉक्टर्स के बाद अब नर्सों ने ठप कर दिया है काम

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार के सरकारी डाॅक्टरों की हड़ताल की वजह से लंबे समय से हलकान-परेशान बिहार के मरीजों के लिए आज राहत की खबर आयी कि बिहार के डाक्टरों की हड़ताल 2 दिसम्बर तक टल गयी है. लेकिन पीएमसीएच के मरीजों की परेशानी अब बढ़ने वाली है. बिहार के दूर-दराज के इलाकों से आने वाले बिहार के इस बड़े अस्पतालों में शुमार पीएमसीएच में इस बार यहां की नर्सों ने हड़ताल कर दी है. पीएमसीएच की नर्सों ने मरीज के परिजन पर मारपीट और बदसलूकी का आरोप लगाया है जिसके बाद पीएमसीएच की नर्सें वार्ड से बाहर आ गयी और काम ठप कर दिया है.

 

बता दें इससे पहले बिहार के सभी सरकारी अस्पताल के डाॅक्टरों नें हड़ताल कर दी थी. हांलाकि यह हड़ताल अब 2 दिसम्बर तक टल गयी है. डाॅक्टर भोजपुर के डीएम पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल के चिकित्सक की पिटाई के विरोध में जारी डॉक्टर की हड़ताल तीन दिनों बाद आज खत्म हो गयी. हड़ताल खत्म होने की सूचना के बाद मरीज अस्पताल पहुंचने लगे. एक तरफ मरीजों के लिए यह राहत की खबर सामने आयी कि बिहार के सरकारी अस्पतालों में चल रही डाॅक्टरों की हड़ताल खत्म हो गयी है. तो दूसरी तरफ पीएमसीएच के मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए यह परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है कि वहां की नर्सों ने हड़ताल कर दी है. जाहिर है इससे मरीजों की मुश्किलें बढ़ेगी. हांलाकि अस्पताल प्रशासन नर्सों को समझाने में जुटा है और लगातार यह कोशिश हो रही है कि पीएमसीएच की नर्सें काम पर लौट जाएं.

 

गौरतलब है कि मारपीट और हंगामें के विरोध में पीएमसीएच के जूनियर डाॅक्टर अक्सर हड़ताल पर जाते रहें है. हड़ताल पीएमसीएच की आम समस्याओं में से एक है और एक बार फिर बिहार के इस बड़े अस्पताल मेें नर्सों की हड़ताल की वजह से मरीजों की परेशानी बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़ें – बिहार में हुए महाघोटाले पर सुरेश शर्मा ने कहा -“सभी दोषियों पर होगी कार्रवाई”

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.