City Post Live
NEWS 24x7

पाटलीपुत्र प्रत्याशी मीसा भारती बोलीं, महागठबंधन करेगी शिक्षकों की सारी मांगे पूरी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

पाटलीपुत्र प्रत्याशी मीसा भारती बोलीं,महागठबंधन करेगी शिक्षकों की सारी मांगे पूरी

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार के नियोजित शिक्षकों पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आते ही बिहार में राजनीति गरम हो गई है. प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के तरफ से 3.5 लाख नियोजित शिक्षकों को लेकर बयान आया है.यह बयान और कोई नहीं राजद सुप्रीमों की बड़ी बेटी एवं पाटलीपुत्र से चुनाव लड़ रही मीसा भारती ने दिया है. मीसा भारती ने कहा कि अगर राज्य में महागठबंधन की सरकार बनी तो वह शिक्षकों के हरेक मांगों को पूरा करेगी.

मीसा के इस बयान पर बिहार के शिक्षा मंत्री ने तुरंत पलटवार किया. बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने शिक्षकों के जख्म पर मरहम लगाते हुए कहा कि हमारी सरकार सदैव से ही शिक्षकों के साथ है. वर्मा ने कहा कि आपके साथ आगे आने वाले दिनों में हितों को ख्याल रखते हुए उचित कदम उठाया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने बिहार के शिक्षकों से फिलहाल संयमित रहने की अपील की. मीसा भारती के बयान पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी दो चरण का चुनाव बाकी है और इस चुनाव को देखते हुए लोग तरह-तरह की बयानबाजी करेंगे.

उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों की असली शुभचिंतक हमारी सरकार और नीतीश कुमार है न कि कोई दूसरा. कोर्ट के फैसले पर जीतन राम मांझी की पार्टी हम की भी प्रतिक्रिया आई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कोर्ट के इस फैसले पर दुख जताते हुए कहा कि जीतन राम मांझी ने शिक्षकों को समान काम समान वेतन लागू कर दिया था. निजी स्कूल मालिकों की मिलीभगत से नीतीश कुमार ने शिक्षकों के समान काम समान वेतन का फैसला पलटा है. दानिश ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन मिलेगा साथ ही कांट्रेक्ट कर्मियों को भी हमारी सरकार नियमित करेगी.

आपको बता दें कि लम्बे समय से नियोजित शिक्षकों की मांग रही है कि उन्हें भी सामान काम के बदले समान वेतन का भुगतान किया जाय. इसे लेकर नियोजित शिक्षक हाई कोर्ट चले गए थें जिसपर हाई कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया था. लेकिन इस फैसले के खिलाफ बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई थी. सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. जिसपर आज यानी शुक्रवार को यह फैसला आया है.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.