City Post Live
NEWS 24x7

झारखंड में अब अनलॉक 1 की प्रक्रिया होगी शुरू, सीएम ने मांगे सुझाव

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में विगत 22 अप्रैल से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लागू मिनी लॉकडाउन में कई तरह की पाबंदियां जारी है। फिलहाल तीन जून तक राज्य में यह सख्तियां लागू है। 3 जून के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को राज्य सरकार जारी रखने का फैसला लेती है या कोई बड़ी छूट दी जाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री हेंमत सोरेन ने सोमवार के सोशल मीडिया के माध्यम से आमजनों का सुझाव मांगा है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से यह पूछा है कि अनलॉक-1 कैसा होना चाहिए? उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में लोगों द्वारा दिए सहयोग एवं कोरोना वॉरिअर्स के अथक मेहनत से सरकार ने कोरोना के दूसरे लहर पर क़ाबू पा लिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 5 दिनों से नये संक्रमित 500 – 800 के बीच मिल रहे है और संक्रमण दर घटकर 1.5 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि झारखंड में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 9906 हो गयी, जो सभी राज्यों की तुलना में कम है।  उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से सरकार जीवन बचाने में सफल हुई है और अब सरकार का पूरा ध्यान जीविका पर है। इसलिए लोग अपने बहुमूल्य विचार कमेंट कर साझा करें कि कैसा और कैसे होनी चाहिए अनलॉक की प्रक्रिया ?

मुख्यमंत्री के ट्वीट के तुरंत बाद लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गयी। आधे घंटे के अंदर करीब तीन सौ लोगों ने मुख्यमंत्री को सुझाव भी दे डाले। इरशाद अहमद ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा- सभी दुकानें खुलने के पहले दुकानदारों का टीकाकरण होना आवश्यक है। भीड़ वाले स्थानों पर प्रशासन मुस्तैद होकर सामजिक दूरी का पालन कराएं और कोरोना जांच निरंतर चालू रहे। अजय मेहता ने कहा- रोज कमाने-खाने वाले मजदूर वर्ग से जुड़े दुकान, कल, कारखाने, विशेष गाइडलाइन के तहत खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। प्रियंका ने कहा- अनलॉक सावधानी से करना होगा। सबसे पहले रोज कमाने खाने वाले को प्राथमिकता देना सही होगा। उसके बाद ही बड़े दुकान और मॉल खोलने की अनुमति दी जाए।

हबील हेम्ब्रम ने कहा कि अभी युवाओं का हालत बेरोजगारी की समस्या के कारण काफी खराब है, रोजगार मुहैय्या कराने पर सरकार ध्यान दें और स्कूल खोलने की अनुमति दी जाए। सौविक सेनगुप्ता ने कहा कि झारखंड के अंदर ई-पास और आरटीपीसीआर जांच के बिना किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं देनी चाहिए और जो भी आए उसके लिए 14 दिनों का आइसोलेशन अनिवार्य किया जाना चाहिए।  नरेंद्र चंचल का मानना है कि उत्तर प्रदेश की तरह झारखंड में अनलॉक होना चाहिए, सभी दुकानें सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुलनी चाहिए और सप्ताह में 2 दिन बंद कर साफ-सफाई तथा सैनिटाइजर करना चाहिए।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.