City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश ने लालू पर साधा निशाना कहा, सता का दूरूपयोग कर गये हैं जेल

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

नीतीश ने लालू पर साधा निशाना कहा, सता का दूरूपयोग कर गये हैं जेल

सिटी पोस्ट लाइव- लोकसभा चुनावों के बीच नेताओं का एक-दुसरे पर आरोप -प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इसी क्रम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने लालू प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने सता को पैसा कमाने का जरिया बना लिया था और अब वें जेल में हैं तो कहते हैं कि मुझे फंसाया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी के द्वारा कही गई बातों का जिक्र करते हुए कहा कि बापू ने जिन सात पापों की चर्चा की थी उसमें इसका भी जिक्र है कि बिना मेहनत के जो धन कमाता है उसका परिणाम भी बूरा होता है.

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी हाई स्कूल में एनडीए प्रत्याशी अजय निषाद के पक्ष में चुनावी सभा में सीएम नीतीश ने नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी इच्छा है कि नरेंद्र मोदी फिर पीएम बनें. सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार ने विकास के कई काम किए हैं. आतंकवाद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई से लोगों का स्वाभिमान बढ़ा है. रसोई गैस से महिलाओं को बड़ी राहत पहुंचाई गई है.

लालू-राबड़ी शासन काल पर कटाक्ष करते हुए नीतीश ने कहा कि 13 साल पहले कोई शाम होने के बाद घर से नहीं निकल सकता था. हमारे यहां पहले एक परिवार का राज था.पति-पत्नी के राज में गढ्ढे में सड़क थी, विकास का काम नहीं किया गया और कानून का राज खत्म था, लेकिन अब लोग लालटेन को भूल गए. अब हर घर में बिजली है, किसानों के पास बिजली का अलग कनेक्शन है. हर घर में नल से पानी, पक्की सड़क और हर घर में शौचालय उपलब्ध है. नीतीश कुमार ने कहा कि आपकी सेवा ही हमारा धर्म है और हम काम के आधार पर वोट मांगने आए हैं. हमने हरेक तबके के विकास के लिए काम किया है. बिहार के सभी परिवार मेरा परिवार है.

सीएम ने कहा कि हमने महिलाओं के लिए काफी कुछ किया है. उनकी स्नातक तक की पढाई के लिए व्यवस्था की गई है. उनके लिए 10 लाख स्वयं सहायता समूह बने हैं. इस सहायता समूह से लगभग एक करोड़ लोगों के परिवार को जोड़ा गया है. इससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनी हैं. उनके घरों कि आर्थिक स्थिती सुधरी है. महिलाओं में इससे बैंकिग के प्रति जागृति आई है. उन्होंने कहा कि जब तक पूरूष और स्त्रियाँ दोनों मिलकर कार्य नहीं करेंगे विकास कि गति धीमी रहेगी, तेजी नहीं आ सकती है.
जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.