City Post Live
NEWS 24x7

माओवादियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के साइट पर किया हमला, मशीन आग के हवाले

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

माओवादियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के साइट पर किया हमला, मशीन आग के हवाले

सिटी पोस्ट लाइव, हजारीबाग : नक्सलियों ने बक्शा नहर का जीर्णोद्धार कार्य कर रही कंपनी लाॅर्डस इंफ्राकान प्राइवेट लिमिटेड (जमशेदपुर) की झापा पंचायत भवन के पीछे बेलाटांड मैदान स्थित बेस कैंप में शुक्रवार रात हमला किया। अत्याधुनिक हथियारों से लैस करीब 30 नक्सलियों ने वहां मौजूद कर्मी व मजदूरों को कब्जे में लेकर पीटा और सात वाहनों-मशीनों में आग लगा दी। इस घटना में कंपनी को एक करोड़ से अधिक के नुकसान होने की बात कही जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची, तब तक नक्सली वहां से जा चुके थे। आज शनिवार की सुबह एसपी मयूर पटेल ने घटनास्थल का जायजा लिया और पुलिस अधिकारियों को नक्सलियों के खिलाफ रणनीति बनाकर अभियान चलाने का निर्देश दिया। मामला लेवी मांगे जाने से संबंधित बताया जा रहा है।
कैंप के मुंशी शिवा महतो (उडीसा) और मजदूर इंचार्ज मो. मुजाहिद अंसारी महूगांय (कोडरमा) ने बताया कि वहां स्टाफ मिलाकर 30 मजदूर काम कर रहे थे । काम से लौटने के बाद रोज की तरह वे सभी अपने-अपने कमरे में आराम कर रहे थे। शुक्रवार की रात करीब 8ः25 बजे लगभग 30 की संख्या में हथियार से लैश नकाबपोश पहुंचे। सभी पुलिस की वर्दी में और मुंह पर काला कपड़ा बांधे हुए थे। सबसे पहले चल रहे जनरेटर को उनलोगों ने बंद कर दिया। उसके बाद सभी को हथियार का भय दिखाकर हल्ला करने पर गोली मार देने की धमकी दी। गालियां देते हुए सभी को एक कमरा में बंद कर दिया। इसके बाद कैंप में खड़ी गाड़ियों पर सभी का बिस्तर उठाकर रख दिया और डीजल छिड़क कर आग लगा दी। आग लगाने के बाद कुछ देर तक रुके रहे, जब आग पूरी तरह तेज हो गई और सभी गाड़ियां जलने लगीं, तब वे लोग चले गए। जाते-जाते उन लोगों ने धमकी दी कि सुबह की किरण मत देखना। यहां से भाग जाना। नहीं भागने पर सभी को जान मार देंगे। साथ ही कहा कि मालिक को बोल देना कि हमलोग माओवादी संगठन के सदस्य हैं।
वाहन जो आग के हवाले किए गए
घटना के बारे में मुंशी और मजदूरों ने बताया कि बेस कैंप में खड़े दो मिल्लर (जेएच 05 बीटी 4202 और जेएच 05 बीटी 0401), पीकअप वैन (जेएच 05 बीजेड 1326), पानी टैंकर (जेएच 02जी 6615) लगभग जल गये हैं। एक अन्य पानी टैंकर (जेएच 12बी 6096) और एक ट्रैक्टर की सीट भी जला दिये गये। इसके बाद ईटखोरी चैपाराण के सीमावर्ती क्षेत्र ग्राम हरदिया के पास भी रात के लगभग 9ः30 बजे एक पोकलेन को आग के हवाले कर दिया गया।
जांच के बाद होगा खुलासा : एसपी 
घटनास्थल पर आज सुबह एसपी मयूर पटेल पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी बेस कैंप के मजदूरों से ली। इस संबंध में उन्होंने कहा कि मजदूरों ने माओवादी संगठन द्वारा हमला किए जाने की जानकारी दी है। हालांकि प्रारंभिक जांच के दौरान किसी संगठन ने जिम्मेवारी नहीं ली है। मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी के साथ एसडीओ राजेश्वर नाथ आलोक, डीएसपी मनीष कुमार, इंसपेक्टर शीला टोप्पो, सीओ नितीन शिवम गुप्ता, थाना प्रभारी सुदामा कुमार, एएसआई सुरज कुमार मोदी सहित कई पुलिस बल मौजूद थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.