City Post Live
NEWS 24x7

खबर का असर : रिहायशी इलाके,बाजार और भीड़-भाड़ वाले इलाके में बनेंगे शौचालय

हमारी मुहिम ने दिखाया अपना रंग, हमने संजीदगी से उठाया था यह मसला

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

खबर का असर : रिहायशी इलाके,बाजार और भीड़-भाड़ वाले इलाके में बनेंगे शौचालय

सहरसा सिटी पोस्ट लाइव स्पेशल : वर्षों से सहरसा बाजार,रिहायशी इलाके और भीड़-भाड़ वाले इलाके लड़की,युवती और महिलाओं के लिए बेहद परेशानी भरे रहे हैं. वो स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियां हों,कामकाजी महिलाएं हों,या फिर गृहणियां हो,सभी को ना केवल शर्मसार होना पड़ता था बल्कि बड़ी फजीहत झेलनी पड़ती थी. इन जगहों पर एक भी सार्वजनिक महिला शौचालय नहीं था. आप समझिये जब कोई लड़की,युवती या नारी को ऐसी कोई जरूरत महसूस होती होगी,तो वह इन इलाके में कैसे अपना दर्द छुपातीं और अपना काम निपटाती होंगी. हमने विगत पांच वर्षों से इस समस्या के समाधान के लिए एक तरह से जंग छेड़ रखी थी.  लेकिन हमारी लाख कोशिशों के बाबजूद सफलता हमसे कोसों दूर थीं.

 

इस बार सहरसा को एक शालीन और कर्मठ महिला जिलाधिकारी शैलजा शर्मा के रूप में मिला है. आगरा की रहने वाली मोहतरमा शैलजा शर्मा को इस समस्या को लेकर पहले तो हमने फेसबुक के जरिये जानकारी दी फिर उनसे मिलकर इस समस्या का जिक्र और इसके निदान के लिए चर्चा की. श्रीमती शर्मा ने हमारी बातों को गंभीरता से सुना और अपनी डायरी में इसे लिखा. उन्होंने हमसे कहा कि इस समस्या से बहुत जल्द निजात मिल जाएगी.

 

इसके अलावे कई सामाजिक संगठन के युवा लड़के और लड़कियों ने भी जिलाधिकारी को लिखित आवेदन देकर इस विराट समस्या की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया. अब नतीजा निकल चुका है. जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी नीलाभ कृष्ण ने 20 जगहों पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण के लिए स्थल चयन किया है. सिटी पोस्ट लाइव से बातचीत करते हुए नीलाभ कृष्ण ने हमारी कोशिश को भी इस शौचालय निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान बताया और शौचालय निर्माण को लेकर विस्तृत जानकारी दी. वाकई हम इस कामयाबी का सेहरा सिर्फ अपने सर लेना नहीं चाहते हैं. इसके लिए कई सामाजिक संगठनों ने भी पुरजोर तरीके से आवाज बुलंद की थी. हम इसे समवेत कामयाबी का जामा देंगे. आने वाले दिनों में बहुत जल्द सार्वजनिक शौचालय बनकर तैयार हो जाएंगे. हमें बेहद खुशी और सुकून है कि महिला जात को एक बड़ी शर्मसार करने वाली समस्या से निजात मिलने जा रही है.

सहरसा से पीटीएन मीडिया न्यूज ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की स्पेशल रिपोर्ट

यह भी पढ़ें – बीजेपी नेता अश्विनी कुमार चौबे ने राहुल गाँधी को बताया मानसिक रूप से बीमार.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.