City Post Live
NEWS 24x7

केरल बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए अपनी एक महीने की सैलरी देंगे तेजस्वी यादव

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : केरल बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए अपनी एक महीने की सैलरी देंगे तेजस्वी यादव. केरल में बाढ़ से मची तबाही से लाखों लोग बेघर हो गये हैं. ऐसे में पुरे देश से लोग केरल बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने अपनी एक महीने की सैलरी देने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने आरजेडी विधायकों और सांसदों से भी एक महीने की सैलरी देने की अपील की.

 

इस से पहले बिहार सरकार ने भी केरल में बाढ़ से मची तबाही को देखते हुए  दस करोड़ रुपये देने की घोषणा कर चुकी है. नीतीश कुमार ने केरल के मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से बताया था  कि “बाढ़ से तबाही का असर क्या होता है, बिहार की जनता इसे अच्छे से समझती है”. गौरतलब है कि बाढ़ ने केरल में जीवन को बेपटरी कर दिया है.1500 से ज्यादा राहत कैंपों में लाखों लोगों ने शरण ले रखी है.

 

वहीँ केरल में बाढ़ प्रभावितों की मदद करने के लिए देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया और उसके कर्मचारियों ने केरल बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिये 3.5 करोड़ रुपये का योगदान किया है. वहीं बजाज ऑटो ने भी बाढ़ पीडि़तों के लिए 2 करोड़ की मदद दी है. आपको बता दें कि राज्य में आठ अगस्त के बाद से मानसून के दूसरे चरण में भारी बारिश और बाढ़ के चलते 300 से ज्यादा लोगों की जान गई है 7.24 लाख से अधिक लोग बेघर हुए हैं जिन्हें 5,645 राहत शिविरों में ठहराया गया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ के बाद राहत, पुनर्वास तथा पुनर्निर्माण कार्यों पर चर्चा के लिए 30 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किए जाने की गवर्नर से सिफारिश करने का निर्णय किया है.

यह भी पढ़ें – केरल में बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए मारुति सुजुकी ने दिए 3.5 करोड़. 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.