City Post Live
NEWS 24x7

मौसम खराब है; बिहार में 27 सितंबर तक होगी भारी बारिश, सभी डीएम को किया गया अलर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग ने 23 से 27 सितंबर के बीच राज्य में मध्यम से लेकर भारी बारिश की चेतावनी दी है। विशेषकर 24 सितंबर के बाद उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की संभावना भी जतायी है। भारी बारिश के अलर्ट के बीच आपद प्रबंधन विभाग भी अलर्ट मो़ड में आ गया है।

बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सभी डीएम को अलर्ट किया है। मंगलवार को विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और जल संसाधन सचिव संजीव हंस ने डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

आपदा प्रबंधन विभाग ने पहले ही जिलों को इससे निपटने के लिए आवश्यक तैयारी करने को कहा था।वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रधान सचिव ने तैयारियों की भी समीक्षा की। आमलोगों से इस दौरान बाहर नहीं निकलने की प्रशासनिक अपील करने की बात कही। माइकिंग के माध्यम से लोगों को घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी देने का निर्देश दिया।

जारी अलर्ट के मुताबिक 24 सितंबर के बाद उत्तरी बिहार के कई जिलों में बारिश के साथ ही आंधी-तूफान और वज्रपात की भी संभावना है। बिहार में पिछले तीन दिनों से मौसम का रुख बदला हुआ है। मंगलवार को भी आरा, जहानाबाद, बक्सर, पटना समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी समेत तेज गर्जना के साथ बारिश हुई थी ऐसे में 27 सितंबर तक के लिए सभी जिलों को अलर्ट पर रखा गया है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.