City Post Live
NEWS 24x7

जीपीएस स्कीम की गड़बड़ी से नाराज ट्रक-ट्रैक्टर मालिकों ने राजधानी को कर दिया घंटो जाम

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

हंगामा कर रहे ट्रक और ट्रैक्टर चालकों का आरोप है कि जीपीएस लगाने के नाम पर कम्पनी अनाप शनाप रकम की वसूली तो कर ही रही है साथ ही शाप जीपीएस में खारबी की शिकायते बहुत आ रही हैं.करीब 500 गाड़ियों का जीपीएस 8 जून को काम करना बंद  कर दिया.कई गाडी मालिकों का आरोप है कि पैसा जमा करा देने के वावजूद कंपनी जीपीएस समय से नहीं लगा पा रही है,जिससे उनका कारोबार ठप्प हो गया है.

सिटी पोस्ट लाईव :  बिहार सरकार ने बालू की ढुलाई करनेवाले  ट्रक और ट्रैक्टर में जीपीएस लगाने का नियम अनिवार्य कर दिए जाने से नाराज ट्रैक्टर और ट्रक मालिक सड़क पर उतर गए हैं. ट्रैक्टर और ट्रक मालिकों का आरोप है कि सरकार ने बिना जीपीएस वाली गाड़ी का चालान नहीं काटने का नियम बनाकर उनको लूटने की व्यवस्था कर दी है.जीपीएस लगाने वाली कंपनी जीपीएस लगाने के लिए मनमाना रकम वसूल रही है.फिर भी जीपीएस समय से नहीं मिल पा रहा है. एक तो जीपीएस लगवाने के लिए उन्हें 15 हजार की जगह 25 हजार रुपये कंपनी को देने पड़ रहे हैं,वहीँ समय से जीपीएस उपलब्ध नहीं होने के कारण उनका सारा काम धाम रुका पड़ा है.

ट्रक और ट्रैक्टर मालिक सोमवार की दोपहर राजधानी में रोड पर उतर आये . पटना के ओल्ड बायपास को जाम कर दिया. कंकड़बाग में जीपीएस लगानेवाली कंपनी के दफ्तर कश्यप शैलजा टॉवर के बाहर जमकर हंगामा किया .इस हंगामे की वजह से पटना बाईपास से लेकर कुर्जी मोड़ तक भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई .हंगामा से ओल्ड बायपास के दोनों लेन पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई. जाम में फंसे लोग गर्मी से परेशान होने लगे.कभी लोग रूट बदलकर इधर भागते तो कभी उधर.लेकिन हर जगह वहीँ हाल .यहाँ तक कि दोपहर में पटना गांधी मैदान ईलाका भी भीषण जाम में फंस गया.  रोड के दोनों ही लेन में कई एम्बुलेंस फंस गए.

रोड जाम कर रहे ट्रक और ट्रैक्टर मालिक करीब एक घंटे तक हंगामा करते रहे. पुलिस ने  हंगामा कर रही भीड़ को तीतर-बितर किया. कुछ लोगों को दौड़ाया और भगाया .फिर भी करीब दो घंटे तक ओल्ड बायपास से लेकर पटना के गांधी मैदान तक भयंकर जाम लगा रहा. जक्कनपुर और बहादुरपुर ईलाके में भी जाम से लोग परेशान रहे.

हंगामा कर रहे ट्रक और ट्रैक्टर चालकों का आरोप है कि जीपीएस लगाने के नाम पर कम्पनी अनाप शनाप रकम की वसूली तो कर ही रही है साथ ही शाप जीपीएस में खारबी की शिकायते बहुत आ रही हैं.करीब 500 गाड़ियों का जीपीएस 8 जून को काम करना बंद  कर दिया.कई गाडी मालिकों का आरोप है कि पैसा जमा करा देने के वावजूद कंपनी जीपीएस समय से नहीं लगा पा रही है,जिससे उनका कारोबार ठप्प हो गया है.इतना ही नहीं चुपके से जीपीएस लगानेवाली कंपनी ने अपना दफ्तर शिफ्ट कर दिया .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.