City Post Live
NEWS 24x7

जब हवा में खराब हो गया गो एयर का विमान, यात्रियों की अटक साँसें

विमान (जी8-150) की पंखी टूटकर इंजन में जा घुसी. जिससे इंजन क्षतिग्रस्त हो गया.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव : दिल्ली से पटना आ रहे गो-एयर का विमान मंगलवार की रात बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया . इसमे  160 यात्री सवार थे. पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले विमान (जी8-150) की पंखी टूटकर इंजन में जा घुसी. जिससे इंजन क्षतिग्रस्त हो गया.लेकिन  विमान के पायलट ने अद्भूत सूझबूझ और बहादुरी का परिचय दिया .उसने हिम्मत और समझदारी से काम लेते हुए  किसी तरह एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफल रहा.

इसी विमान को पटना से रात में ही वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरना था .लेकिन इंजन में खराबी आने के कारण उड़ान नहीं भर सका. दिल्ली इस विमान से जाने वाले 165 यात्रियों को पटना एयरपोर्ट से  वापस घर लौटना पड़ा. पटना से दिल्ली जाने वाले 165 यात्रियों को जब मालूम हुआ कि उनकी उड़ान रद हो गई है तो वैकल्पिक व्यवस्था की मांग कर वे हंगामा करने लगे. रात 10 बजे के आसपास पटना से दिल्ली की एक ही फ्लाइट बची थी, जो पहले से ही पूरी तरह फुल थी.

रात 12 बजे तक सारे यात्री वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर हंगामा करते रहे. यात्रियों के हंगामे को देखते हुए गो एयर के कई कर्मचारी व अधिकारी इधर उधर गायब हो गए. जो यात्री पटना शहर व आसपास के रहने वाले थे वो अपना टिकेट वापस करा कर तो घर लौट गए .लेकिन लेकिन के यात्री  वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर हंगामकारते रहे.

गौरतलब है  कि इससे पहले पक्षी टकराने से पटना से नई दिल्ली जा रहा एयर इंडिया के विमान ए1410 के इंजन में काफी खराबी आ गई थी. इसी कारण पटना एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. विमान के इंजन को ठीक करने के लिए गुरुवार की देर रात ही दिल्ली से इंजीनियरों की एक टीम पटना एयरपोर्ट पहुंची थी. 10 घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को दुरुस्त किया जा सका.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.