City Post Live
NEWS 24x7

पटनाइट्स अब शहर के फ्लाईओवर के नीचे कर सकते हैं फ्री पार्किंग

एग्जीबिशन रोड फ्लाईओवर के नीचे अभी लगेगा पार्किंग चार्ज , कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होने के बाद फ्री पार्किंग

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव(आकाश ) : राजधानी पटना के फ्लाईओवर के नीचे चार पार्किंग के लिए आपको पार्किंग चार्ज नहीं देना पड़ेगा.अब आप राजधानी के फ्लाईओवर के नीचे कहीं भी अपनी गाडी खडी कर आराम से मार्केटिंग कर सकते हैं.बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव के अनुसार  अब पटना में फ्लाईओवरों के नीचे अब फ्री पार्किंग होगी. बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि पटना में फ्लाईओवरों के नीचे विभाग ने पार्किंग की व्यवस्था कर दी है. पहले हुए टेंडर को खत्म कर फ्री पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई है.

विधान परिषद में केदार नाथ पांडेय के एक प्रश्न के जवाब में पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि फ्री पार्किंग की व्यवस्था  शहर के ओवरफ्लाई के नीचे कर दिया गया है. मंत्री ने कहा कि अब पूलों के नीचे लगने वाले पार्किंग चार्ज और पार्किंग की अवैध वसूली से पटनावासियों को राहत मिलेगी. मंत्री ने कहा कि पटना की लगातार बढ़ रही आबादी के हिसाब से शहर में पार्किंग की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है. लोग सड़कों पर गाड़ी लगाने को मजबूर हैं, पुलों के आसपास हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है इसीलिए अब फ्री पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई है.

पटना में फ्लाईओवर के नीचे के सभी पार्किंग क्षेत्र को शुल्क मुक्त किये जाने की खबर के बाद  एग्जीबिशन रोड पार्किंग एरिया में पार्किंग शुल्क को लेकर बवाल हो गया. वाहन चालक और पार्किंग कर्मियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गयी. मामला इतना बढ़ गया कि  गांधी मैदान थाने की पुलिस को दखल देना पड़ा. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड ने इस खबर को पैदा हुई गलतफहमी को दूर करते हुए सफाई दिया कि  विभागीय मंत्री के बयान को गलत तरीके से प्रकाशित किया गया है. एग्जीबिशन रोड पार्किंग में शुल्क वसूली अवैध नहीं है.यहाँ का ठेका दिया गया है.

गौरतलब है कि अभी  पटना के एक्जीविशन रोड ओवरब्रिज के नीचे  गाड़ियों को खड़ा करने पर चार्ज देना पड़ता है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने ओवरब्रिज के नीचे की पार्किंग का ठेका दे दिया था .अगर आप दो घंटे के लिए कार खड़ी करते हैं, तो 30 रुपए चार्ज देना होता है. इसके बाद प्रति घंटा 10 रुपए देने पड़ते हैं. दो घंटे के लिए बाइक खड़ी करने पर 10 रुपए और इसके बाद प्रति घंटे 5 रुपए देने पड़ते हैं. यहां 200 चारपहिया तिपहिया वाहन एक साथ खड़े हो सकते हैं. पुल बनने के बाद करीब छह महीने से यहां गाड़ी की पार्किंग करने वाले लोगों को कोई चार्ज नहीं देना पड़ता था. पैसा समय पर नहीं देने पर निगम ने पुरानी एजेंसी का टेंडर रद्द कर दिया था.अब यहाँ उम्मीद की जा रही है कि  बहुत जल्द ही यहाँ भी  पार्किंग फ्री हो जायेगी .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.