City Post Live
NEWS 24x7

घर वापसी में सबकी दुआ, डाॅक्टर की दवा काम आयी: जगरनाथ महतो

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद सोमवार को चेन्नई से वापस झारखंड लौट आएं। रांची एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई मंत्रिमंडलीय सहयोगी और विधायकों ने पहुंचकर उनकी अगुवाई की। रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर मंत्री जगरनाथ महतो ने पत्रकारों से कोई बात नहीं की और सिर्फ हाथ हिलाकर सभी का स्वागत किया। कुछ मिनट पर रांची के डोरंडा स्थित अपने सरकारी आवास पहुंचने पर उनकी पत्नी ने तिलक लगाकर और मिठाई का खिलाकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर मीडियाकर्मियों की भारी भीड़ थी । जगरनाथ महतो ने कहा कि घर वापसी में सबकी दुआ और डाॅक्टरों की दवा काम आयी। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। जगरनाथ महतो के आवास पर पहुंचने पर उनके परिजन और समर्थक काफी खुश नजर आये और घर के बाहर आतीशबाजी भी हुई।

इससे पहले  शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो लाने के लिए सुबह में चार्टड प्लेन रांची से चेन्नई भेजा गया था।  इस प्लेन में मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ. पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ.अजीत डुंगडुंग भी चेन्नई गये थे। दोनों विशेषज्ञ चिकित्सकों ने वहां मंत्री की सघन जांच किया और संतुष्ट होने के बाद शिक्षा मंत्री को अपनी देखरेख में  चार्टड प्लेन से लेकर रांची लौटने का फैसला लिया। इससे पहले जगरनाथ महतो ने एमजीएम अस्पताल के चिकित्सकों से मुलाकात की और उनके प्रति आभार जताया।

गौरतलब है कि मंत्री 2020 के सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में  कोरोना से संक्रमित हुए थे। उसके बाद उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में गंभीरावस्था में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की पहल पर एमजीएम, चेन्नई के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रांची बुलाई गई थी। इसके बाद टीम की सलाह पर  जगन्नाथ महतो को 19 अक्टूबर को चिकित्सकों की देखरेख में एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा गया था। चेन्नई के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर (एमजीएम) में मंत्री का कोरोना संक्रमण से खराब फेफड़ा को ट्रांसप्लांट किया गया है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.