City Post Live
NEWS 24x7

झारखंड में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 5 मरे, 251 मामले

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखण्ड राज्य में सोमवार तक कुल 230 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 02 पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक स्तर के- 06 पदाधिकारी, पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के 25 पदाधिकारी, सहायक अवर निरीक्षक के स्तर के- 34 पदाधिकारी एवं आशु0 सअनि स्तर के 02 पदाधिकारी, हवलदार- 24, आरक्षी चालक- 122, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी-06 एवं गृहरक्षक-09 (कुल-230) पदाधिकारी व कर्मी संक्रमित हैं। इसके अतिरिक्त 11 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं। आईजी प्रोविजन व पुलिस प्रवक्ता सुमन गुप्ता ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी की इस आपदा में भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य का निर्वहन बखूबी निभा रहे हैं । लोगों को जागरूक करने के साथ साथ राज्य की विधि व्यवस्था में दिन-रात जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के इस संकट काल में झारखंड पुलिस हर चुनौती से निपटने को तैयार है।टीएमएच में तीन कोरोना पॉजिटिव महिलाओं की मौत टीएमएच में इलाज तीन कोरोना पॉजिटिव महिलाओं की सोमवार को इलाज के क्रम में मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार तीनों महिलाओं को सांस की शिकायत थी। 82 वर्षीय कदमा की महिला को सांस की शिकायत के बाद 19जुलाई को टीएमएच में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी कोरोना जांच की गई। जांच में शनिवार को ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

वहीं सोनारी की रहने वाली दूसरी 61वर्षीय महिला को भी सांस की शिकायत थी।निमोनिया की शिकायत पर 18 जुलाई को टीएमएच में भर्ती कराया गया था।जहां जांच में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया था। वहीं मानगो की रहने वाली 60वर्षीय तीसरी महिला को भी सांस की शिकायत पर 11जुलाई को अस्?पताल में भर्ती कराया गया था। वह महिला किडनी की बीमारी से भी पीड़ित थी। आज इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई। टाटा स्टील कारपोरेट कम्युनिकेशन की ओर से उक्?त जानकारी दी गई। इसके साथ ही टीएमएच में अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं जमशेदपुर की 10वीं मौत है।कोरोना संक्रमण से गढ़वा में पहली मौत  सोमवार को मुख्य बाजार की रहने वाली एक आंगनबाड़ी सेविका (55) की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। गढ़वा में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है। मौत के बाद सैंपल जांच किया गया, जिसमें महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा महिला के परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच की गई, इसमें 5 सदस्य पॉजिटिव पाए गए।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राम आशीष चौधरी ने बताया कि रंका में संक्रमित पाए गए मरीजों के परिजन का सैंपल लिया जा रहा था। इसी बीच सोमवार की सुबह मुख्य बाजार की रहने वाली आंगनबाड़ी सेविका की मौत की खबर आई। उसके परिजन द्वारा बताया गया कि महिला में कोरोना के लक्षण थे। इसके बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने मृतका की कोरोना जांच की। इसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। 11 लोगों ने कोरोना को दी मातरंका रेफरल अस्पताल में कोरोना के पॉजिटिव 12 मरीज रखे गए हैं।

इनका सोमवार को पुन: कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि, एक मरीज का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामाशीष चौधरी ने बताया कि जिन 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, उन्हें घर भेज दिया गया है। उन्हें हिदायत दी गई है कि वे लोग घर में ही परिवार के लोगों से अलग रहें तथा किसी भी हाल में बाहर ना निकले।राज्य में अब तक 2718 मरीज हो चुके हैं स्वस्थराज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों में कुल 2718 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें बोकारो के 45, चतरा के 87, देवघर के 63, धनबाद के 179, दुमका के 18, पूर्वी सिंहभूम के 355, गढ़वा के 97, गिरिडीह के 96, गोड्डा के 17, गुमला के 98, हजारीबाग के 201, जामताड़ा के 29, खूंटी के 32, कोडरमा के 209, लातेहार के 66, लोहरदगा के 58, पाकुड़ के 49, पलामू के 103, रामगढ़ के 139, रांची के 265, साहेबगंज के 20, सरायकेला के 67, सिमडेगा के 358 और पश्चिमी सिंहभूम के 64 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

सरायकेला कोर्ट 5अगस्त तक बंदसरायकेला खरसावां जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उसके बाद से सरायकेला कोर्ट में सनसनी फैल गई है इस खबर के आने के बाद सरायकेला जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रधान ने आदेश जारी कर सरायकेला कोर्ट 20 जुलाई से 5 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है इसका एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है उल्लेखनीय है कि कोर्ट परिसर में कई तरह के लोग आते हैं मुकदमे से जुड़े वकील पुलिस के अलावा भी कोट लोग पहुंचते हैं ऐसे में कोरोनावायरस का खतरा बढ़ जाता है स्थिति ऐसी हो गई है कि पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि सरायकेला और खर्चा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे पता लगाकर पुलिस उन्हें क्वारंटाइन करने की कोशिश कर रही है और उनका सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा वही जमशेदपुर जिला कोर्ट की भी स्थिति संतोषजनक नहीं कही जा सकती है यहां भी कई तरह के लोग वकील पुलिस और मुकदमे से जुड़े लोग आते हैं अगर समय पूर्व कोई डिसीजन नहीं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.