City Post Live
NEWS 24x7

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, 15नवंबर तक पांच जिले के सभी घर होंगे रौशन

निरसा में जलापूर्ति योजना का शुभारंभ

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, 15नवंबर तक पांच जिले के सभी घर होंगे रौशन
सिटी पोस्ट लाइव : धनबाद जिला के निरसा की पावन भूमि में आज समाज के सर्वांगीण विकास हेतु हमेशा तत्पर रहने वाले स्वर्गीय सुशांतो सेन की श्रद्धांजलि सभा में आकर मैं अभिभूत हुआ हूँ। सुशांतो सेन जी ने निरसा के उत्थान हेतु, यहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए संघर्षरत रहे। यहां के लोगों को पानी उपलब्ध कराने हेतु अपनी आवाज़ बुलंद किया था। आज उन्हीं की पावन भूमि में राज्य सरकार ने जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया है। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री   रघुवर दास ने धनबाद के निरसा में स्वर्गीय सुशांतो सेन गुप्ता की श्रद्धांजलि सभा में कही। रघुवर दास ने कहा कि विकास में आप सभी सहयोग करें। आप सभी को एक बात समझनी होगी कि विकास से ही गरीबी दूर हो सकती है। इसलिए इस शहादत दिवस के दिन सभी संकल्प लें कि आप सुशांतो जी के सपनों का निरसा बनायेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार राज्य के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित करने हेतु कृतसंकल्पित है। इस कड़ी में आज रामगढ़ जिला के सभी घरों पूर्णरूपेण विद्युत से रोशन कर दिया गया। आगामी 15 नवंबर तक राज्य के 5 अन्य जिलों के सभी घर तके बिजली पहुंचा दी जायेगी। जबकि 2018 के अंत तक राज्य के बिजली से वंचित 32 हजार गांव तक बिजली पहुंचा दी जायेगी।   रघुवर दास ने कहा कि बिजली आती और जाती है, इसका समाधान बन रहे नए ग्रिड पूरा करेंगे। इस कार्य में कुछ वक्त लगेगा। आज जो विरोध कर रहें हैं उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। वे जवाब नहीं दे सकते क्यों उनकी नीति और नियत दोनों ठीक नहीं थी। 67 साल में मात्र 68 ग्रिड बनें जबकि जरूरत 118 ग्रिड की थी। 2019 तक 18 नए ग्रिड का कार्य पूर्ण होगा।  उक्त कार्य 68 साल में क्यों नहीं हुआ। क्योंकि उनके लिए सत्ता मेवा प्राप्त करने का साधन भर था। हमारे लिए सत्ता माध्यम है जनता की सेवा करने का। पिछले साढ़े तीन साल में सरकार पर एक भी आरोप नहीं लगा, जो हमारी कार्य संस्कृति को उजागर करती है। जिसका ताजा उदाहरण है पतरातू में  प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास किया गया 4 हजार मेगावाट का पावर प्लांट।
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड सक्षम है पूरे देश को रोशन करने में। लेकिन पूर्व में कोयला बेचकर राजस्व की उगाही की गई। अगर पावर प्लांट स्थापित होते तो आज झारखण्ड अन्य राज्यों को बिजली बेच रहा होता। बावजूद इसके अब सरकार अपनी बिजली और अपना इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में जुट गई है। जल्द क्टब् व अन्य पर से निर्भरता समाप्त होगी। श्री रघुवर दास ने कहा कि वर्तमान सरकार की योजनाएं गरीब, शोषित, पीड़ित, वंचित, महिलाओं और युवाओं को केंद्रित कर लागू की गई है। उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखा गया है। 2022 तक हम नया झारखण्ड निर्माण की ओर अग्रसर हैं। आप भी इस विकास के वाहक बन राज्य सेवा और देश सेवा में योगदान दें।  इस मौके पर अपर्णा सेन गुप्ता ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा। जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्याओं का समाधान होगा। साथ ही कहा कि सुशांतो सेन गुप्ता हत्याकांड में अभी सीबीआई कोर्ट में गवाही हो रही है। मुझे कानून पर भरोसा है। गवाह बिना डरे सच्चाई सामने रखें ताकि दोषियों को सजा मिले।
इस अवसर पर मंत्री अमर कुमार बाउरी, धनबाद सांसद   पशुपतिनाथ सिंह, धनबाद विधायक   राज सिन्हा, सिंदरी विधायक  फूलचंद मंडल व अन्य उपस्थित थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.