City Post Live
NEWS 24x7

पटना में कल से फिर चलेगा बुलडोज़र,23 जनवरी तक चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

पटना में कल से फिर चलेगा बुलडोज़र,23 जनवरी तक चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

सिटी पोस्ट लाइव : पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद राजधानी पटना में अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी है.  बता दें कि यह अभियान कल से शुरू होगा और 23 जनवरी तक चलेगा. इसको लेकर पटना के डीएम कुमार रवि ने कहा है कि इसको लेकर बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा. इसकी समेकित सूची नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई है. इसी के आधार पर अभियान चलेगा. जिन स्थलों से अतिक्रमण हटेगा, वहां दोबारा कब्जा न हो इसके लिए नगर निगम के चारों अंचलों में एक-एक धावा दल का गठन किया गया है.

बता दें कि इसके पहले पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने सिचांई विभाग की भूमि पर वर्षों से किये अतिक्रमणकरियों को हटाने का फुलवारी शरीफ में पुरजोर विरोध शुरू हुआ था. महिलाओं और बच्चों को लेकर सड़क पर उतर अतिक्रमण कारियों ने हारून नगर के पास नेशनल हाइवे 98 पटना खगौल सड़क जाम कर आगजनी करने लगे. सिंचाई विभाग के नहर के चाट में बसे लोगों का कहना था कि करीब तीन दशक से अधिक समय से उनका परिवार यहां रहकर गुजर बसर कर रहा है. सरकार ने उनके लिए बिजली पानी, राशन कार्ड, पहचान पत्र भी बनवाया. वे लोग यहां रहते हुए वोट भी देते हैं फिर जब उन्हें उजाड़ना है तो उससे पहले बसाने की व्यवस्था भी होनी चाहिए.

बता दें इस से पहले प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर मुख्य रूप हज भवन के पीछे और चितकोहरा के नीचे दोनों सड़कों को अतिक्रमणमुक्त किया गया था. इसके साथ ही फुलवारीशरीफ, एम्स रोड, सगुना मोड़ से दानापुर स्टेशन रोड, हनुमान नगर, पर्ल सिनेमा के एप्रोच रोड सहित सभी अतिक्रमित सड़कों को अतिक्रमणमुक्त किया गया था.  बता दें होटल पनाश से मौर्या, हड़ताली से राजापुर पुल, कंकड़बाग आदि इलाकों में सड़कों से अतिक्रमण हटाने के बाद भी अबतक सड़क चौड़ीकरण का काम नहीं हो सका है. जगह-जगह पेड़ और पोल होने की वजह से लेवलिंग का काम शुरू नहीं हो पाया है. वहीँ बोरिंग कैनाल रोड में फिलहाल पार्किंग में पेवर ब्लॉक लगाने का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें – चिराग महागठबंधन को नसीहत देने की कोशिश न करें,पहले अपनी पार्टी को सम्भालें-तेजस्वी यादव

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.