City Post Live
NEWS 24x7

सरकार गठन की कवायद के बीच नीतीश बोले- मैंने कभी भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए दावा नहीं किया

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में नए सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए बिहार में कई बैठकों का दौर चलेगा। इस बीच नीतीश कुमार ने कहा है कि मैंने कभी भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए दावा नहीं किया । एनडीए विधायक दल की बैठक में सीएम पद को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वो मुझे मंजूर है।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के सभी वरिष्‍ठ नेता बार-बार यह साफ किया है कि एनडीए के नेता नीतीश कुमार ही होंगे। आज दोपहर 12: 30 बजे से एनडीए के विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को ही विधायक दल का नेता चुन लिया जान तय है। जिसमें एनडीए के चारों घटक दल भाजपा, जदयू, हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के नवनिर्वाचित विधायक मौजूद रहेंगे।

वहीं अब से थोड़ी ही देर में बीजेपी के विधायक दल की बैठक है। इसके लिए बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता पटना पहुंच रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी व महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस पटना पहुंच रहे हैं। भाजपा की बैठक के बाद एनडीए विधायक दल की बैठक होगी । इसके पहले राजनाथ सिंह सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं। एनडीए में नीतीश कुमार को अपना नेता चुना जा सकता है। इसके बाद एनडीए राज्‍यपाल फागू चौहान को नई सरकार के गठन के लिए ज्ञापन सौंपेगी। आज ही नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख भी तय की जा सकती है।

बिहार के हर क्षेत्र से बीजेपी के नए विधायक पार्टी ऑफिस पहुंच रहे हैं। बैठक में कई अहम निर्णय लिए जाएंगे। वर्तमान में बीजेपी विधायक दल के नेता कृषि मंत्री प्रेम कुमार हैं। जबकि विधान मंडल के नेता डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी हैं। नीतीश कुमार द्वारा वर्तमान सरकार भंग करने की सिफारिश के बाद ही बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सुशील कुमार मोदी को दिल्‍ली तलब कर लिया था।

वहीं बताया जा रहा है कि एनडीए के विधायक दल की बैठक में नए सरकार के मंत्रीमंडल में मंत्रियों के चेहरे भी तय हो जाएंगे। नए मंत्रिमंडल में पूर्व सीएम और हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

रक्षा मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह को पार्टी ने चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्‍त किया है। उनकी देखरेख में पार्टी के विधायक दल अपना नेता चुनेंगे । इसके साथ ही नई सरकार के गठन में उनकी अहम भूमिका होगी। भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव पटना पहुंच चुके हैं। भाजपा के विधायक दल की बैठक 10:30 बजे से शुरू हो जाएगी।

बैठक के बाद डिप्टी सीएम का चेहरा भी तय हो जाने की पूरी संभावना है। बता दें कि एनडीए सरकार में सुशील कुमार मोदी लंबे समय से डिप्टी सीएम पद पर रहे हैं। इस बीच चर्चा तेज है कि अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर के लिए पहली ईंट रखने वाले कामेश्‍वर चौपाल को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.