City Post Live
NEWS 24x7

भाजपा उम्मीदवार शशि भूषण मेहता सहित सभी छह आरोपित बरी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

भाजपा उम्मीदवार शशि भूषण मेहता सहित सभी छह आरोपित बरी

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: बहुचर्चित ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में भाजपा नेता शशिभूषण मेहता सहित सभी छह आरोपितों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया। शुक्रवार को अपर न्यायायुक्त विजय श्रीवास्तव की अदालत ने मामले के मुख्य आरोपित पांकी से भाजपा के उम्मीदवार शशिभूषण प्रसाद मेहता, अनुज कुमार सिंह, सत्यप्रकाश उर्फ छोटू,  राजनाथ सिंह, संदीप कुमार पासवान और धर्मेंद्र कुमार ठाकुर को बरी कर दिया है। इससे पूर्व एक आरोपित अनुज कुमार सिंह किसी अन्य मामले में पलामू की जेल में बंद है। उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया।

सुचित्रा के बेटे ने कहा, हाईकोर्ट जाएंगे, वहां से न्याय मिलेगा

अदालत में सुचित्रा मिश्रा के पुत्र आशुतोष मिश्रा ने कहा कि अदालत के फैसले के खिलाफ वे लोग हाईकोर्ट जायेंगे। उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। सुचित्रा मिश्रा के भाई गगन पांडेय ने कहा कि न्यायालय में पूरा भरोसा है। इस फैसले के खिलाफ हम हाईकोर्ट जायेंगे। हाईकोर्ट से न्याय मिलेगा इसकी पूरी आशा है। उल्लेखनीय है कि ऑक्सफोर्ड स्कूल रांची की वार्डन सुचित्रा मिश्रा की 11 मई 2012 को हत्या कर दी गई थी। उनके शव को एचईसी क्षेत्र में सड़क किनारे फेंक दिया गया था। सुचित्रा के परिजनों ने इस मामले में ऑक्सफोर्ड स्कूल के निदेशक शशिभूषण प्रकाश मेहता समेत राजनाथ सिंह, प्रदीप कुमार पासवान, धर्मेंद्र ठाकुर, अनूप सिंह और सत्य प्रकाश के खिलाफ केस दर्ज कराया था। न्यायायुक्त विजय श्रीवास्तव की कोर्ट में पिछली दो तारीखों से बहस की जा रही थी। तीन दिन पहले 17 दिसंबर को मुख्य आरोपी भाजपा नेता शशिभूषण मेहता की ओर से उनके वकील ने बहस की थी। फिर सहायक लोक अभियोजक ने पक्ष रखा। दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी होने के बाद रांची के न्यायायुक्त विजय श्रीवास्तव ने इस मामले में 20 दिसंबर को फैसला सुनाने की तिथि तय की थी। सभी आरोपियों को उस दिन कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था। शशि भूषण मेहता अभी जमानत पर हैं।

दो माह पहले भाजपा में शामिल हुए थे शशिभूषण

लगातार चार विधानसभा चुनाव हार चुके शशिभूषण मेहता दो माह पहले अक्तूबर में भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके बाद भाजपा ने उन्हें पांकी से उम्मीदवार बनाया। सुचित्रा मिश्रा के परिजनों ने भाजपा में मेहता को शामिल कराए जाने पर काफी विरोध भी जताया था। इसके लिए उन्होंने भाजपा दफ्तर पहुंचर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान शशिभूषण के समर्थकों ने सुचित्रा मिश्रा के दोनों बेटों और भाभी ललिता पांडेय सहित अन्य समर्थकों की जोरदार पिटाई की थी। उस समय भाजपा के प्रदेश अध्य़क्ष लक्ष्मण गिलुआ समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद थे लेकिन किसी ने हमलावरों को रोकने की कोशिश नहीं की।  पांकी में शशिभूषण मेहता का सीधा मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक और उम्मीदवार देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह से है। परिणाम 23 दिसंबर को आयेगा।

सीयूजे कंस्ट्रक्शन घोटाले में सीबीआई से चार्जशीटेड हैं शशिभूषण मेहता

भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े ऑक्सफोर्ड स्कूल के डायरेक्टर शशिभूषण मेहता इस मामले के अलावा सीयूजे (सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड) के निर्माण घोटाले में चार्जशीटेड हैं। सीबीआई ने वर्ष 2014 में सीयूजे के नये कैंपस के भवन निर्माण घोटाले में तत्कालीन कुलपति डीटी खटिंग, ओएसडी प्रोजेक्ट एनपी गर्ग, इंटरनल ऑडिट ऑफिसर सीताराम स्वर्णकार, इंजीनियर संजय कुमार सिंह समेत 12 निर्माण कंपनियों के डायरेक्टर, प्रोप्राइटर और पार्टनर के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचकर करीब 7 करोड़ 12 लाख की पब्लिक मनी के नुकसान का मुकदमा दर्ज किया था। जांच में चार निर्माण कंपनियों को छोड़कर शेष आठ कंपनियों पर चार्जशीट दायर की गई। सीबीआई की फाइंडिंग है कि निर्माण कंपनियों और सीयूजे के वरीय अधिकारियों ने ग्रुप बनाकर घोटाला किया है। नियमों को ताक पर रखकर काम आवंटित किये गये। सीयूजे के तत्कालीन कुलपति डीटी खटिंग ने यूनिवर्सिटी के नये कैंपस के निर्माण के लिए इन कंपनियों को बगैर टेंडर सिर्फ नामांकन के आधार पर काम आवंटित कर दिया। इन सभी कंपनियों को अलग-अलग रेट पर काम दिये गये। इसका अर्थ है कि काम अलॉट करने में बारगेनिंग की गई।

शशिभूषण मेहता सहित इन लोगों पर है चार्जशीट

पूर्व कुलपति डीटी खटिंग, ओएसडी प्रोजेक्ट नरेंद्र पाल गर्ग, सीताराम स्वर्णकार, संजय कुमार सिंह, शशिभूषण प्रसाद मेहता डायरेक्टर मे. मौर्या हेरिटेज इन प्राइवेट लिमिटेड, राजेश कुमार मेसर्स रॉक ड्रिल इंडिया, सदानंद गुप्ता प्रोपराइटर मे. सदानंद गुप्ता, नरेंद्र मणिलाल भुटाला निदेशक मे. पार्क सर्व मंगला प्रोजेक्ट्स प्रालि, कमल कुमार झुनझुनवाला प्रोपराइटर मे. जेसी इंटरप्राइजेज, अनिल कुमार सिंह प्रोपराइटर मे. राज कंस्ट्रक्शन, रौनक राज पार्टनर मे. आरके मिश्रा एंड कंपनी, जगदीश प्रसाद डायरेक्टर में भारत ड्रिलिंग एंड फाउंडेशन ट्रीटमेंट प्राइवेट लिमिटेड।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.