City Post Live
NEWS 24x7

32 में से 24 फ्लाइट लेट, मुंबई का रात का विमान रद्द.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :भीषण ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है.कोहरे की वजह से दो सड़क दुर्घटनाओं में करीब 10 लोगों की जान चली गई है.कोहरे की वजह से रेल परिचालन और हवाई उड़ान भी बाधित हुई है.पटना में सोमवार को घने कुहासे की वजह से 48 विमान बिलम्ब से उड़ान भर सके.दो विमान की उड़ान रद्द हो गई.केवल 6 जोड़ी विमानों का ही परिचालन समय से हो सका. मुंबई-पटना-मुंबई के बीच रात में ऑपरेट होने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई6735 विजिबिलिटी कम रहने की वजह से अचानक रद्द कर दी गई. इससे मुंबई जाने वाले यात्री नाराज हो गए और टर्मिनल में हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि पहले सूचना क्यों नहीं दी गई?

एयरलाइंस का कहना था कि रात में अचानक कुहासे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई जिसके कारण परेशानी हुई.करीब आधा घंटा तक हंगामा होता रहा. यात्रियों को समझाकर होटल ले जाया गया. कई यात्रियों ने टिकट रद्द करा लिया. सोमवार को विमानों के रद्द होने और लेट होने की वजह से करीब साढ़े सात हजार यात्री प्रभावित हुए.सोमवार की सुबह विजिबिलिटी 50 मीटर थी। धीरे-धीरे बढ़कर 12 बजे 1000 मीटर हुई. उसके बाद विमानों का परिचालन शुरू हो सका. पहली फ्लाइट विस्तारा की यूके 717 दिल्ली से 12.14 बजे पहुंची. पटना का मौसम देखने के बाद ही दिल्ली और अन्य शहरों से पटना के लिए विमानों ने उड़ान भरी.किसी भी विमान को इस वजह से डायवर्ट नहीं करना पड़ा.

विमानों के रद्द होने की वजह से एअरपोर्ट टर्मिनल के अंदर और बाहर यात्रियों की भारी भीड़ देखि गई.पटना आने वाली जो पहली फ्लाइट शिड्यूल में स्पाइसजेट की दिल्ली की है, वह सुबह 8.50 की बजाय करीब 5 घंटे देर से दो बजे लैंड कर सकी.धुंध की वजह से ट्रेनों की स्पीड कम हो गई है. तेजस राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 4.40 बजे की बजाय शाम 4 बजे के बाद आई. यात्रियों ने रास्ते में खानपान को लेकर हंगामा किया. लेट होने के कारण यह ट्रेन अप में राजेंद्रनगर टर्मिनल से रात 11.55 बजे खुलने के लिए रीशिड्यूल हो गई. इस सीजन में पहली बार राजधानी एक्सप्रेस अप में रीशिड्यूल हुई है. नई दिल्ली से आने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 10.40 घंटे और मगध एक्सप्रेस भी 10 घंटे से अधिक लेट रही.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.