City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी संभावना.

भागलपुर और पटना में खतरे के निशान से ऊपर गंगा, बिहार में मंडरा रहा है सुखा और बाढ़ का खतरा.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के लोगों के लिए मौसम से सम्बंधित एक बड़ी खबर है.मौसम विभाग ने बिहार के मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत 14 जिलों में भारी बारिश अलर्ट जारी किया है. 24 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी आएगी.मौसम विभाग ने मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा, कटिहार, सुपौल, सहरसा, मधुबनी, समस्तीपुर, वैशाली, शिवहर और सीतामढ़ी में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से अपील की है कि जरूरी काम होने पर ही अपने घरों से बाहर निकले। बारिश के वक्त पेड़ के नीचे छिपने से बचें.

जल संसाधन विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 3 सितंबर की देर रात तक दीघाघाट पर 18 सेमी और गांधीघाट पर 21 सेमी की कमी आने की संभावना है. सोन और पुनपुन का जलस्तर अभी खतरे के निशान से नीचे है. गुरुवार सुबह 6 बजे सोन नदी का जलस्तर कोईलवर में 52.60 मीटर जलस्तर मापा गया है। यहां खतरे का निशान 55.52 मीटर है.

गंगा के जलस्तर में वृद्धि अब भी जारी है.पटना के दीघाघाट में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से 29 सेमी, गांधीघाट पर 97 सेमी और हाथीदह में 91 सेमी ऊपर है. गांधी घाट पर 1 सेमी और मनेर में 3 सेमी की कमी आई है. गुरुवार शाम 6 बजे दीघाघाट पर जलस्तर 50.74 मीटर और गांधीघाट पर 49.57 मीटर मापा गया है. दीघाघाट पर खतरे का निशान 50.45 मीटर और गांधीघाट पर 48.60 मीटर है. गुरुवार को भागलपुर में गंगा खतरे के निशान से 12 सेंटीमीटर ऊपर तो कहलगांव में 80 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. भागलपुर में खतरे का निशान 33.68 मीटर है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.