City Post Live
NEWS 24x7

बिहार: उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सिविल कोर्ट में दायर किया राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार: उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सिविल कोर्ट में दायर किया राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा

सिटी पोस्ट लाइव – देश में लोकसभा का चुनाव हो रहां है. नेताओं का एक -दूसरे पर बयानबाजी का दौर जारी है. वहीं इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कोर्ट के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सिविल कोर्ट में मानहानी का मुकदमा दायर किया है. इस मुकदमे में आरोप सही पाए जाने पर दो साल की सजा का प्रावधान है .राहुल गांधी की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं होतीं, उनके खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में भी जोगिंद तूली नामक शख्स ने भी आपराधिक मुकदमा दायर किया है . भारतीय दंड संहिता के 124A के तहत राहुल गांधी पर पीएम मोदी पर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर केस दर्ज किया गया है .

सुशील मोदी का आरोप है कि राहुल गांधी ने दिनांक 13.04.2019 को बैंगलोर से कुछ दूरी पर स्थित कोलार में अपनी एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी टाइटल वाले प्रत्येक व्यक्ति को चोर बताया है. उन्होंने इस बात को कई बात दोहराया और उनका ये भाषण कई टीवी चैनल पर लाइव दिखाया गया . सुशील मोदी ने दायर की गई अर्जी में राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया है कि उनके इस भाषण से जितने भी मोदी टाइटल वाले व्यक्ति हैं उनको चोर बताया गया है जिससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है .यह एक आपराधिक कृत्य है जिसकी सजा राहुल गांधी को अवश्य न्यायालय से मिलनी चाहिए .

मुकदमें में सुशील मोदी ने कहा कि उनके पास इसके गवाह भी मौजूद हैं. उन्होंने गवाहों के नाम भी बताएं जिनके नाम हैं संजीव चौरसिया ,नितीन नवीन ,मनीष कुमार. इस दौरान उन्होंने कोर्ट से आग्रह किया कि न्यायालय खुद इस मामले पर राहुल के खिलाफ संज्ञान ले और उन्हें कोर्ट में तलब किया जाय. हालांकि नेताओं के ऊपर इस तरह के आरोप लगना कोई नई बात नहीं है. हाल ही में केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने राबड़ी देवी को लेकर भी एक अमर्यादित बयान दिया था. जिसके बाद उनपर महिलाओं के खिलाफ बयान देने का आरोप राबड़ी देवी ने लगाया था.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.