City Post Live
NEWS 24x7

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र को विकसित बनाना मेरा एकमात्र लक्ष्य : मुकेश सहनी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र को विकसित बनाना मेरा एकमात्र लक्ष्य : मुकेश सहनी

सिटी पोस्ट लाइव – पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आज परबत्ता विधान सभा क्षेत्र के गोगरी स्थित महद्दीपुर हाई स्‍कूल में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी के लिए मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्‍होंने नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और राम विलास पासवान को निशाने पर लिया। साथ ही देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि समान और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बिना देश का विकास संभव नहीं हो सकता है।

कुशवाहा ने एनडीए से अलग होने का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 में हमसे कहा गया नरेंद्र मोदी पिछड़े वर्ग से आते हैं और उन्‍हें एक मौका मिलना चाहिए। हमें लगा पिछड़े समाज से आने वाला कोई अगर देश का प्रधानमंत्री बनता है, तो वह देश में सबको साथ लेकर चलेगा। लेकिन चुनाव जीतने के बाद पता चला कि वे पिछड़े वर्ग से आते ही नहीं है। वो तो बाद में गुजरात के मुख्‍यमंत्री ने उनकी जाति को पिछड़े वर्ग में शामिल किया। इससे हम गलतफहमी के शिकार हो गए।

उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अगर पिछ़डे वर्ग से आते तो उनके दिल में गरीबों और पिछड़ों के लिए दर्द होता। पिछड़े वर्ग से तो मुकेश सहनी, तेजस्‍वी यादव, जीतन राम मांझी और हम आते हैं। कुशवाहा ने पीएम मोदी के पिछले चुनावी भाषण को याद कराते हुए कहा कि पिछली बार उनका नारा – पढ़ाई, दवाई और कमाई था, लेकिन हुआ क्‍या। न पढ़ाई सही हुई। न रोजगार मिला। न ही स्‍वास्‍थ्‍य सेवा सही हुई। आज भी गंभीर बीमारी के लिए दिल्‍ली या अन्‍य राज्यों में जाना पड़ता है। युवाओं बेरोजगारों की संख्‍या बढ़ती ही जा रही है। शिक्षा का भी बुरा हाल है। इनसे गरीब लोग काफी दूर हैं।

कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता ने उन्‍हें 15 साल का समय दिया। इतने समय में बिहार में बहुत कुछ किया जा सकता था, लेकिन किया क्‍या। कुछ नहीं। आज राज्‍य की जनता परेशान है। न उन्‍हें शिक्षा मिलती है, न स्‍वास्‍थ्‍य। अपराधियों का राज चल रहा है। उन्‍होंने बिना नाम लिये राम विलास पासवान को भी निशाने पर लिया और कहा कि उनको अपने परिवार से फुर्सत नहीं है। उन्‍हें जब भी मौका मिलता है, तब वे परिवार से बाहर कुछ देख ही नहीं पाते हैं। उनके दल से आने वाले यहां के वर्तमान सांसद का जनता से कितना सरोकर है, यह बताने की जरूरत नहीं है। इसलिए हम खगड़िया की जनता से अपील करते हैं कि वे महागठबंधन के उम्‍मीदवार और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें।

सभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी ने कहा कि खगड़िया लोकसभा क्षेत्र को विकसित बनाना मेरा एकमात्र लक्ष्य है। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा विकास की महत्‍वपूर्ण कड़ी है, इसलिए खगड़िया की शिक्षा व्‍यवस्‍था को दुरूस्‍त करना हमारी प्राथमकिता होगी। हम खगड़िया लोकसभा के सभी प्रखंडों में गरीब मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए विकसित गांवों के समकक्ष बनाने का काम करेंगे। जिले के सबसे पिछड़े गाँवों को विकसित कर अन्य विकसित गांवों के समकक्ष बनाना हमारा लक्ष्‍य है।

उन्‍होंने कहा कि देश और देश का संविधान आज खतरे में है। जो लोग आज देश में सत्ता में हैं, वे पांच सालों में नारों और जुमलों की बरसात करते रहे। हद तो अब हो चुकी है कि ये मुद्दे पर बात नहीं करते और देश की जनता को बांट कर वोट लेना चाहते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए आप से अपील है कि आप इस बार हम पर भरोसा जताएं और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि अगर आपने हमें लोकसभा भेजने का काम किया तो खगड़िया की पहचान विकास कार्यों में देश में अव्वल होगी

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.