City Post Live
NEWS 24x7

साढ़े तीन लाख बाढ़ पीड़ितों के खाते में आज भेजे जाएंगे 6-6 हजार रुपये

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

साढ़े तीन लाख बाढ़ पीड़ितों के खाते में आज भेजे जाएंगे 6-6 हजार रुपये

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. उत्तर बिहार की कई नदियों के जल स्तर में कमी तो आई है और बाढ़ का प्रकोप थोडा कम भी हुआ है लेकिन लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. लाखों लोग बेघर हो चुके हैं. बीमारियों की चपेट में हैं.जाहिर है  कई नदियों में जलस्तर में तेजी से कमी आने के वावजूद भी लोगों की मुश्किलें कम नहीं हैं. कई परिवारों ने अपने परिजन गंवा दिए तो हजारों लोगों ने अपने घर-बार. बाढ़ ग्रस्त इलाकों के इन परिवारों की आर्थिक स्थिति भी बदतर हो चली है. ऐसे में राज्य सरकार ने उनके खातों में 6-6 हजार रुपये की सहायता राशि तत्काल भेंजने का फैसला लिया है.

आज ही साढ़े तीन लाख परिवारों के खातों में 6-6 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं ये राशि लाभुकों के खातों में DBT और  पब्लिक फाइनांस मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से देंगे. लगभग साढ़े तीन लाख परिवारों को इस तत्काल मदद का लाभ मिलेगा.गौरतलब है कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 78 है, जबकि गैर आधिकारिक सूत्रों से ये 100 से ऊपर चला गया है.

12 जिले के 97 प्रखंड के 921 पंचायत बाढ़ प्रभावित है और बाढ़ की चपेट में लगभग 55.40 लाख की आबादी है. इनमें से एक लाख 13 हजार 721 लोगों ने 130 राहत शिविरों में शरण ले रखी है.16 जुलाई को सीएम ने विधानसभा में कहा था कि बाढ़ पीड़ितों की मदद को लेकर सरकार सजग, सचेत और संवेदनशील है और शुक्रवार से प्रत्येक बाढ़ पीड़ित परिवारों को 6 हजार रुपये की सहायता राशि का वितरण शरू होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.