City Post Live
NEWS 24x7

पटना के कई ईलाके अभी भी जलमग्न, राजेन्द्रनगर में बिजली सप्लाई बाधित

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

पटना के कई ईलाके अभी भी जलमग्न, राजेन्द्रनगर में बिजली सप्लाई बाधित

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार की रात से बारिश नहीं होने की वजह से पटना को थोड़ी राहत मिली है. जिन ईलाकों में ड्रेनेज सिस्टम थोडा भी ठीक है, वहां से पानी निकालने लगा है.राजधानी की कई सडकों से पानी उतरने लगा है. लेकिन पटना सिटी, बाज़ार समिति, राजेन्द्र नगर, कंकरबाग, गर्दनीबाग, पुलिस कॉलोनी,पाटलिपुत्र कालोनी ईलाकों में अभी भी जल जमाव व्याप्त है.लोग अभी भी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.कई ईलाकों में दो दिनों से बिजली नहीं होने की वजह से पेयजल संकट गहरा गया है.

 बिहार के मुख्यसचिव दीपक कुमार ने साफ़ कर दिया है कि राजधानी के राजेन्द्रनगर इलाके में अभी बिजली सप्लाई संभव नहीं है. कंकडबाग के इलाके में आज से बिजली की सप्लाई शुरू होने की संभावना है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ समीक्षा बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य सचिव ने कहा कि कोल इंडिया से पानी निकालने वाली मशीन मंगलवार की सुबह तक पटना पहुंच जाएगी.उसके बाद निचले इलाकों से पानी निकालने का काम शुरू होगा. उन्होंने बताया कि कंकडबाग में अगले दो से तीन दिनों में जलजमाव की निकासी कल ली जाएगी जबकि राजेन्द्रनगर में समय लगेगा.मुख्य सचिव ने बताया कि सभी संप हाऊस चौबीसो घंटे चालू हैं.

मुख्य सचिव के अनुसार प्रभावित इलाकों में हेलिकॉप्टर से खाद्य सामाग्री का वितरण किया जा रहा है.आज से बड़ी गलियों में ट्रैक्टर से पानी और खाद्य सामाग्री पहुंचाने का काम शुरू हो जाएगा.महामारी की आशंका को लेकर मोहल्लों में दवा के छिड़काव भी शुरू किया जाएगा.मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  ने सोमवार को पटना व आसपास के प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे किया. इसके बाद वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रभावित जिलों के डीएम से रिपोर्ट लिया और आवश्यक निर्देश दिए.

पटना के बाढ़ प्रभावित इलाकों में वायुसेना के दो हेलीकॉप्‍टर राहत व बचाव में लगाए गए हैं. उनके माध्‍यम से अति प्रभावित राजेंद्र नगर आदि इलाकों में फंसे लोगों को फूड पैकेट्स उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं.भारी बारिश के कारण पटना सहित बिहार में जगह-जगह जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. सड़क व रेल यातायात भी प्रभावित हुए हैं. पूरे बिहार में अब तक बाढ़ और बारिश के कारण 29 से अधिक लोगों की जानें चलीं गईं हैं. उधर, गंगा समेत सभी छोटी-बड़ी नदियां भी उफान पर हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.