City Post Live
NEWS 24x7

NDRF की टीम ने बचाई बाढ़ में फंसे 6000 लोगों की जान, कैसे जानिये.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बाढ़ (Bihar Flood) की विभीषिका जारी है. राज्य के 11 जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चम्पारण, खगड़िया और सारण के लाखों लोग बाढ़ से खासे प्रभावित हैं. बिहार के इन जिलों की 10 लाख से ज्यादा आबादी बाढ़ से प्रभावित है ऐसे में राहत की कमान एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने संभाल रखी है.

एनडीआरएफ की 21 टीमें राहत और बचाव कार्य मे दिन रात जुटी हुई हैं. बिहार एनडीआरएफ के 9वीं वाहिनी के कमान्डेंट विजय सिन्हा के अनुसार  अब तक एनडीआरएफ के बचावकर्मी गोपालगंज, सारण,  पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चम्पारण, दरभंगा और सुपौल जिलों में दिन रात लगातार रेस्क्यू ऑपेरशन चलाकर अबतक 6 हजार 600 से अधिक लोगों को टीम ने बाढ़ में फंसे लोगों के साथ सैकड़ों मवेशियों को निकालकर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा चुके हैं. NDRF की टीमें जिला प्रशासन को बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री वितरण में भी मदद कर रही है.

बाढ़ राहत और बचाव ऑपेरशन के दौरान एनडीआरएफ कार्मिकों के सामने दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. पहला बाढ़ आपदा में लोगों को हर सम्भव त्वरित मदद करना और दूसरा कोरोना वायरस संक्रमण से खुद को बचाना और बाढ़ प्रभावित लोगों को भी बचाने का भरपूर प्रयास करना.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.