City Post Live
NEWS 24x7

सना की सलामती से बेहद खुश हैं सीएम, बोरवेल खुला छोड़नेवालों को मोदी की चेतावनी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार के मुंगेर में 28 घंटे से ज्यादा चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तीन साल की मासूम बच्ची सना को सकुशल बोरवेल से निकाल लिया गया है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुंगेर की 3 वर्षीय बच्ची सना की सफल और सुरक्षित रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेना की टीम को बधाई दी है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो बोरवेल खोद कर खुला छोड़ देते हैं.

उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि सन्नो की पूरी मुस्तैदी से इलाज का प्रशासन को निर्देश दिया गया है,अगर जरूरत पड़ी तो बच्ची को बेहतर इलाज के लिए पटना भी लाया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित पूरी सरकार रेस्क्यू की पल-पल की खबर ले रही थी. मुख्यमंत्री की त्वरित पहल से एनडीआरएफ की टीम को हेलीकॉप्टर से बिहटा लाकर बिना देरी किए मुंगेर पहुंचाया गया. स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह तत्पर रहा, नतीजतन बच्ची की सकुशल रेस्क्यू संभव हो पाई है. पूरी रेस्क्यू टीम बधाई का पात्र है.

3 वर्षीय बच्ची सना की सफल और सुरक्षित बचाने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिले के टीम को सम्मानित करने का फैसला किया है. विभागीय प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि वो लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए थे. उन्हें पूरा विश्वास था कि एनडीआरएफ की टीम बच्ची को सकुशल निकाल लेगी. प्रत्यय अमृत ने कहा कि सेना को स्टैंडबाई में रखा गया था. उन्होंने कहा कि सफल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए जवानों को सम्मानित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बच्ची की सलामती पर खुशी जाहिर की है.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सारा काम छोड़कर रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नजर बनाए हुए थे.उनके आदेश पर हेलीकाप्टर से बचाव दल को मुंगेर भेंजा गया.अगर उन्होंने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया होता तो शायद आज सना की जान संकट में होती. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सन्नो के सफल रेस्क्यू पर खुशी जताते हुए कहा कि लोगों की दुआएं सना के काम आई. ऐसी घटनाओं से सिख लेने की जरूरत है. ताकि भविश्व में ऐसी घटनाएं फिर ना हों.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.