City Post Live
NEWS 24x7

Video – आजतक गंगा नदी में गिरी स्कार्पियो का नहीं मिला कोई सुराग, मामले में आया नया मोड़

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पटना के मशहूर  महात्मा गांधी सेतु के पाया संख्या 38 के पास रेलिंग तोड़कर गंगा में गिरे स्कार्पियो का आजतक कोई सुराग नहीं मिला है.एनडीआरएफ की टीम पिछले चार दिनों से गंगा नदी में स्कार्पियो की तलाश में जुटी है लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली है. इस रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर अब सवाल उठाने लगे हैं. ये कैसा खोज है कि गंगा नदी में गिरे एक स्कार्पियो को नहीं खोजा जा सका है? स्कार्पियो एक बड़ी और वजनदार गाडी है, वह पानी में बह तो सकती नहीं, फिर एनडीआरएफ क्यों नहीं खोज पा रही है? गौरतलब है कि एक युवक गांधी सेतु पुल से स्कार्पियो के साथ गंगा नदी में जा गिरा था.पहले पुलिस इसे महज एक दुर्घटना मान  रही थी लेकिन सीसीटीवी से खुलासा हुआ कि ये दुर्घटना नहीं बल्कि आत्म-हत्या का मामला है.

 

गौरतलब है कि यह स्कार्पियो पटना के कंकडबाग के एक डॉक्टर  बिपिन कुमार सिंह के पुत्र की बताई जा रही है. पुलिस का कहना है कि आदर्श ने घर से निकलने के बाद अपनी माता को जो व्हाट्स सन्देश भेंजा था ,उससे साबित होता है कि उसने आत्म-हत्या की है.पुलिस के अनुसार आदर्श पटना की एक लड़की से प्यार करता था, उससे मिलने के बाद उसने आत्म-हत्या की है.लेकिन आदर्श के पिता का कहना है कि उनके बेटे ने आत्म-हत्या नहीं की है बल्कि उसकी प्रेमिका के परिवार वालों ने उसका अपहरण कर लिया है. उनकी मांग है कि पुलिस उनके बेटे के प्रेमिका परिजनों से कड़ी पूछताछ करेगी तो हत्या का मामला उजागर हो जाएगा.

दुर्घटना के चार दिन बाद शुक्रवार को पटना के जिलाधिकारी आदर्श के परिजनों के साथ राहत बचाव कार्य का जायजा लेने गांधी सेतु पहुंचे थे.उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों और एनडीआरएफ के जवानों को गंगा नदी में गिरी स्कार्पियो स्कोर्प आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि  गंगा की गहराई और नदी की तेज धार स्कार्पियो की तलाश में बाधक बन रही है . कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पीपुल्स कॉपरेटिव कॉलोनी निवासी, मेडिकल कारोबारी सह चिकित्सक डॉक्टर विपिन कुमार सिंह  जिनके पुत्र के स्कार्पियो समेत गंगा नदी में गिराने की बात सामने आ रही है, उनका कहना है कि उनके बेटे आदर्श का अपहरण हुआ है. उसकी हत्या नहीं हुई है.अपहरण होने की आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अगर आदर्श की गर्लफ्रेंड और उसके पिता को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ करें तो पूरा मामला स्पष्ट हो जाएगा.

डॉक्टर विपिन कुमार सिंह ने एनडीआरएफ की कार्रवाई पर संतोष जताते हुए कहा कि  एनडीआरएफ के जवान स्कार्पियो की तलाश में लगे हैं लेकिन उनके पास संसाधनों का घोर अभाव है. डॉक्टर विपिन कुमार सिंह का कहना था कि संसाधनों की कमी के कारण ही एनडीआरएफ के जवान स्कार्पियो को अबतक तलाशने में असफल रहे है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.