City Post Live
NEWS 24x7

विमान में हार्ट अटैक से महिला यात्री की मौत.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :विमान में एक यात्री के हार्ट अटैक से मौत हो जाने की खबर आ रही है. दो दिन बाद ये खबर आ रही है कि पटना से अमृतसर जा रहे स्पाइस जेट की विमान (एसजी 2942) में शुक्रवार को एक महिला यात्री को दिल का दौरा पड़ा. महिला यात्री के परिजनों ने क्रू मेंबर्स को इसकी सूचना देते हुए मदद की गुहार लगाई. क्रू मेंबर्स भी तत्काल सक्रिय हो मदद को आगे आ गए. विमान में किसी डाक्टर के होने पर मदद के लिए सूचना प्रसारित कराई गई.

एक चिकित्सक तत्काल आगे बढ़कर बीमार यात्री की मदद करने वहां पहुंचे. बीमार यात्री को सीपीआर के जरिये बचाने की कोशिश भी की गई. तबियत बिगड़ने पर विमान को आपात स्थिति में वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग भी कराई गई. हालांकि, यहां पहुंची मेडिकल टीम ने बीमार यात्री को मृत घोषित कर दिया.यह विमान 11:50 बजे पटना से अमृतसर के लिए के लिए उड़ान भरा था. थोड़ी देर बाद ही महिला यात्री सरबजीत कौर ने सीने में दर्द होने की शिकायत की. क्रू मेंबर्स के अनुरोध पर ही पायलट ने वाराणसी एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी थी. यह विमान 12:40 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर लैंड किया.

सरबजीत कौर और उनकी भाभी सूर्यजीत कौर व निखिल को विमान से उतारा गया. सूचना मिलते ही मेडिकल इमरजेंसी टीम एयरपोर्ट पर पहुंच गई थी. जांच के बाद सरबजीत को मृत घोषित कर दिया गया. मृतक के परिजनों के अनुरोध पर विमान से ही दूसरे दिन शव को अमृतसर भेजा गया.परिजनों ने बताया कि विमान में सवार होने से पूर्व सरबजीत कौर ने बेटे मंजीत कौर से मोबाईल पर बात की थी और दो घंटे में पहुंचने की बात कही थी. बेटे मंजीत कौर ने बताया कि मां दस दिन पूर्व 31 जनवरी को पटना स्थित गुरुद्वारा में दर्शन पूजन के लिए गई थीं. उसने बताया कि मां को चार वर्ष पूर्व हार्ट की शिकायत हुई थी जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी.सर्जरी बाद वह बिलकुल ही ठीक हो गई थीं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.