City Post Live
NEWS 24x7

पटना के डॉक्टर्स कॉलोनी फल मंडी में देर रात लगी भीषण आग, लाखों के फल स्वाहा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: राजधानी पटना के कंकड़बाग के डॉक्टर्स कॉलोनी फल मंडी में रविवार की देर रात भीषण आग लग गई.इस भीषण आगजनी में लाखों का नुकसान होने की खबर है. वार्ड नंबर 44 के पत्रकार नगर स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी फल मंडी में दुकानदार दुकान बंद करके अपने घर जा चुके थे. रात के 10.45 बजे उन्हें स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि उनके फल दुकान में आग लग गयी है. फल दुकानदार जैसे ही अपने ठेले तक पहुंचे उन्होंने देखा उनकी दुकानों को आग ने अपनी चपेट में पूरी तरह से ले लिया है. दुकानदार खड़े खड़े अपनी बर्बादी अपनी आँखों से देखते रह गये.

रात करीब पौने ग्यारह बजे जैसे ही आग लगने की सूचना मिली स्थानीय नेता सतेंद्र चंद्र उर्फ सतेंद्र यादव अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए .आग बुझाने में फल दुकानदारों की मदद करने लगे. उन्होंने बताया कि इसी बीच फायरब्रिगेड की टीम को भी सूचना दे दी गयी थी. स्थानीय लोगों और फायरब्रिगेड की टीम ने मिलकर किसी तरह आग पर काबू पाया. घटना की सूचना पर पत्रकार नगर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची. आग लगने के दौरान थोड़ी देर के लिए इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया. कुछ देर के लिए इलाके की बिजली भी काटी गई. अभी तक आग लगने का मुख्य कारण नहीं चल पाया है. कुछ लोग शार्ट सर्किट या प्लास्टिक में चिंगारी पकड़ने की वजह से आग लगने की बात कह रहे हैं.

करीब 10 से ज्यादा दुकानों में आग लगी है जिसमे करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है.गौरतलब है कि यहाँ ठेले पर फल बिकते हैं. शाम को दुकान बंद करने के दौरान ठेलों पर ही प्लास्टिक से घेर कर फलों को वहीं छोड़ देते हैं. आज आग लगने की वजह से उनके फलों को नुकसान पहुंचा है.दुकानदारों का कहना है कि वो उच्ची ब्याज डर पर महाजनों से कर्ज लेकर कारोबार करते हैं.इस आगजनी से उनका सबकुछ लूट गया है.वो अचानक अपने परिवार के साथ सड़क पर आ गये हैं.दुकानदार सरकार से मुवावजे की मांग कर रहे हैं.

2010 में इसी फल मंडी के पास राजेन्द्र नगर पुल के नीचे स्थित सब्जी मंडी में भी भीषण आग लगी थी. सैंकड़ों दुकान आग की चपेट में आ गए थे तब और भी बड़ा नुकसान हुआ था. कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था. रविवार की रात भी सब्जी मंडी से थोड़ा पहले स्थित फल मंडी में आग लगी. हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो और भी बड़ा नुकसान हो सकता था.अब देखना ये है कि सरकार ईन दुकानदारों की किस तरह से मदद करती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.