City Post Live
NEWS 24x7

TOP 5 NEWS : दुबई एयरपोर्ट पर फंसे 300  भारतीय, ममता बनर्जी से PM की मुलाक़ात

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

TOP 5 NEWS : दुबई एयरपोर्ट पर फंसे 300  भारतीय, ममता बनर्जी से PM की मुलाक़ात

1. दुबई एअरपोर्ट पर फंसे 300  भारतीय

सिटी पोस्ट लाइव : बताया जा रहा है कि ये यात्री 12 घंटे से भी ज़्यादा समय से मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. दरअसल, दुबई में भारी बारिश के चलते हवाई सेवाओं पर असर पड़ा है. इसके चलते यात्रियों की मुश्किलें काफ़ी बढ़ी हुई है. दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट है. शनिवार को भारी बारिश और बाढ़ के कारण कई विमानों की उड़ान में देरी हुई या रद्द कर दिए गए. कई प्लेन के रूट बदल दिए गए. कई फ़्लाइट में तो 12 से 14 घंटे की देरी हुई है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो डाले गए हैं उनमें दिख रहा है कि मकतुम एयरपोर्ट का रनवे पानी में डूबा हुआ है. ज़्यादातर भारतीयों को अमरीका के लिए आगे की फ्लाइट लेनी है लेकिन एयरपोर्ट पर पानी के चलते उड़ान बाधित हैं.एमिरेट्स की ओर से यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि भारी बारिश के चलते उड़ान प्रभावित हो रही हैं लेकिन यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.

2. पीएम मोदी का कोलकाता में दूसरा दिन

सिटी पोस्ट लाइव : PM नरेंद्र मोदी आज दूसरे दिन भी कोलकाता में रहेंगे. कोलकाता में पहले दिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनकी मुलाक़ात को लेकर सियासी गलियारे में अटकलों का बाज़ार बहुत गर्म है.कई जगहों पर PM मोदी को विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा.शनिवार को प्रधानमंत्री ने ओल्ड करेंसी बिल्डिंग में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ब्रिटिश शासन और आज़ादी के बाद जो इतिहास लिखा गया है, उनमें कई महत्वपूर्ण अध्यायों की अनदेखी की गई है.शनिवार को हावड़ा ब्रिज पर लाइट एंड साउंड सिस्टम का भी उद्घाटन करने के बाद PM बेलूर मठ गए. रविवार को वे एक प्रार्थना सभा के साथ साथ वो कोलकाता पोर्ट न्यास के 150वें स्थापना दिवस समारोह में भी हिस्सा लेंगे.

3. जेएनयू कैंपस में मारपीट : 36 की पहचान.

सिटी पोस्ट लाइव : जेएनयू कैंपस में पाँच जनवरी को हुई मारपीट की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने व्हाट्सग्रुपों में से 37 लोगों की पहचान कर लेने का दावा किया है. जांच टीम के मुताबिक़ उसने कथित तौर पर शिक्षकों और छात्रों पर हमला करने वाले व्हाट्सएप ग्रुप ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ के 60 सदस्यों में से 37 की पहचान की है.ये दावा किया जा रहा है कि इस समूह के ज़रिए जेएनयू कैंपस के भीतर मारपीट को अंजाम दिया गया. हालांकि जांच टीम ने ये भी बताया है कि जिन 37 लोगों की पहचान हुई है उनमें से 12 ने किसी भी राजनीतिक मोर्चे या समूह में मिले होने से इनकार किया है. जांच टीम इन 36 लोगों से पूछताछ करने या उनका बयान रिकॉर्ड करने के लिए बुला सकती है.

4. छह अपाचे हेलिकॉप्टर पाकिस्तानी सीमा पर.

सिटी पोस्ट लाइव : भारतीय थल सेना के प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने बताया है कि पाकिस्तान से लगी सीमा पर छह सैन्य अपाचे लड़ाकू हेलिकॉप्टर तैनात किए जा रहे हैं. शनिवार को दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए नरवणे ने कहा है कि इनकी तैनाती वहां की जाएगी जहां से ख़तरा ज़्यादा होने की आशंका जताई जा रही है.

5. अमरीका में तूफ़ान के चलते आठ की मौत

सिटी पोस्ट लाइव : मरीका के दक्षिणी हिस्से में आए तेज़ तूफ़ान और भारी बरसात के चलते कम से कम आठ लोगों की मौत की ख़बर है. अमरीका के अलबामा, लुसियाना और टेक्सस में ये मौतें हुई हैं. तूफ़ान और भारी बारिश के चलते कई हिस्सों में बिजली सप्लाई रोक दी गई है. शनिवार को यहां तेज तूफ़ान आने की आंशका जताई गई थी.तूफ़ान के चलते हज़ारों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.