City Post Live
NEWS 24x7

TOP NEWS :कश्मीर में SMS सेवा बहाल, 55 सिखों पर FIR, प्रदूषण से कुछ राहत.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

TOP NEWS :कश्मीर में SMS सेवा बहाल, 55 सिखों पर FIR, प्रदूषण से कुछ राहत.

1.

कश्मीर में SMS सेवा बहाल, कुछ जगह नेट.

सिटी पोस्ट लाइव : भारत प्रशासित कश्मीर के सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है. सभी मोबाइल फ़ोनों पर एसएमएस भेजे जाने की सुविधा भी शुरू हो गई है.जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस बारे में पहले ही सूचना दी थी.जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव ने बताया था कि मंगलवार रात से सभी सरकारी अस्पतालों और स्कूलों में ब्रॉडबैंड सेवा भी शुरू हो जाएगी.5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद से यहां संचार सेवाओं पर पाबंदी थी.

2.

55 सिखों पर FIR, योगी से अमरिंदर ने की बात

सिटी पोस्ट लाइव : यूपी के पीलीभीत में धारा 144 लागू होने के बीच नगर कीर्तन निकालने पर सिख समुदाय के 55 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज हुआ था. अब इस मामले ने तूल पकड़ ली है.पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस बारे में बात की और मामले पर फिर से विचार करने को कहा है.इस बीच दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि यूपी के पुलिस अधिकारियों ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, ना ही कोई कार्रवाई की जाएगी. सिरसा ने दावा किया कि नगर कीर्तन के लिए एसडीएम से परमिशन ली गई थी.प्रशासन का कहना है कि CAA-NRC के विरोध के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू होने के कारण इसकी अनुमति नहीं दी थी इसीलिए पाँच नामजद और 50 अज्ञात पर केस दर्ज हुआ था.

3.

तीन दिनों बाद प्रदूषण से मिली कुछ राहत

सिटी पोस्ट लाइव : तीन दिनों बाद दिल्ली में मंगलवार को प्रदूषण से लोगों को मामूली राहत मिली. पूर्वी हवा के गति पकड़ते ही प्रदूषण में कमी आई लेकिन रात में प्रदूषण फिर ख़तरनाक स्तर पर पहुंच गया. सीपीसीबी टास्क फोर्स ने भी प्रदूषण के बिगड़ते हालात के बाद मीटिंग की और लोगों को इस समय कम से कम बाहर रहने की सलाह दी.सीपीसीबी के एयर बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को दिल्ली का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 387 रहा.इसके अलावा फ़रीदाबाद का एक्यूआई 342, ग़ाजियाबाद का 389, ग्रेटर नोएडा का 354, गुड़गांव का 341 और नोएडा का 375 रहा.सफर के पूर्वानुमान के अनुसार पहली जनवरी को भी तेज हवा की वजह से प्रदूषण के स्तर में कमी आएगी. दो जनवरी से हवा कुछ और साफ़ हो सकती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.