City Post Live
NEWS 24x7

अनंत सिंह के घर पहुंचे आर्मी अफसर, LMG की भी तलाश जारी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

अनंत सिंह के घर पहुंचे आर्मी अफसर, LMG की भी तलाश जारी

सिटी पोस्ट लाइव : पटना पुलिस मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी की तैयारी में जुटी है.पटना के ग्रामीण एसपी के अनुसार अनंत सिंह के घर से AK-47 की वरामदगी को लेकर कानून सम्मत अनुसंधान हो रहा है. मामले की जांच के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी.

सूत्रों के अनुसार अनंत सिंह (Anant Singh) से एके 47 रायफल (AK-47 Rifle) के साथ ग्रेनेड और बड़ी संख्या में कारतूस मिलने के मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है. इसका कनेक्शन अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से जुड़ता जा रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बिहार में पहली बार इस तरह के ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि बिहार की पुलिस (Bihar Police) और एटीएस (ATS) कई सेंट्रल एजेंसियों के संपर्क में है. इस बीच बड़ी खबर ये भी है कि आर्मी के अफसर एके 47 की जांच के लिए अनंत सिंह के गांव नदावां पहुंच गए हैं.

सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को एक LMG (लाइट मशीनगन) की भी तलाश है जो विधायक के किसी नजदीकी के पास हो सकती है. गौरतलब है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो LMG मंगवाई गई है, इनमें से एक के बाढ़ से बाहर भेजे जाने की पुलिस को सूचना थी. जबकि पुलिस सूत्रों के अनुसार एक LMG अभी बाढ़ में ही है. बहरहाल, बड़ा सवाल ये है कि सेना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली LMG अनंत सिंह के पास कैसे आया?

अनंत सिंह के घर से जो हथियार बरामद किए गए हैं उसका कनेक्शन मुंगेर और जबलपुर से जुड़ता जा रहा है. दरअसल बाढ़ के नदावां गांव स्थित अनंत सिंह के घर से जो हथियार बरामद किए गए हैं उनमें दो ग्रेनेड HE 36 प्रकार का है. एके 47 असेंबल किया हुआ है. असेंबल किया हुआ का अर्थ ये है कि इस हथियार के पार्ट्स अलग-अलग लाए गए और फिर से बनाया गया.

कुछ महीने पहले मुंगेर के बरहद गांव से भारी संख्या में एके 47 बरामदगी की गई थी. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से गायब किए गए उन हथियारों के पार्ट्स भी अलग-अलग थे. यानि ये भी असेंम्बल्ड किये गए थे. अनंत सिंह के घर से मिले एके 47 रायफल के पुर्जे भी अलग-अलग जगहों से मंगवाए गए हैं. कुछ पार्ट्स खुले हुए भी थे. गौरतलब है कि इसकी जांच भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कर रही है.

गौरतलब है कि बाढ़ थाना कांड संख्या 389/19 के तहत विधायक अनंत सिंह पर मामला दर्ज कर लिया गया है. इसमें  IPC 414, 120 B, 25 (1-A), 25(1AA), 25(1-B)A/ 25(1-B)C/26/35 आर्म्स एक्ट, 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम एवं 13 UAPA एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.