City Post Live
NEWS 24x7

हत्या, रेप जैसे 53 मामलों का आरोपी है बिहार का बाहुबली MLA अनंत सिंह

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

हत्या, रेप जैसे 53 मामलों का आरोपी है बिहार का बाहुबली MLA अनंत सिंह

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार (Bihar) की सियासत में शुरू से ही बाहुबल और अपराध का खासा बोलबाला रहा है.जब से नीतीश कुमार सत्ता में आये हैं ज्यादातर बाहुबलियों पर अंकुश लग गया लेकिन विधायक अनंत सिंह का एकछत्र राज्य कायम हो गया. अनंत सिंह के बहुबल के एक से एक किस्से सामने आने लगे. अपराध जगत से लेकर अपने हाथी घोड़े के शौक की वजह से अनंत सिंह पिछले 14 साल से अलागातर चर्चा में बने हुए हैं. कभी मोकामा के टाल ईलाके में एक गुमशुदा फरार अपराधी का जीवन जी रहे अनंत सिंह राजनीति में आने के बाद हमेशा सुर्ख़ियों में रहने लगे.

अनंत सिंह कभी अपराधिक वारदातों को लेकर तो कभी सोनपुर (Sonpur) के मेले में सबसे महंगा घोड़ा खरीदने और रेस जीतने तो कभी विवादास्पद बयान देने की वजह से मीडिया के आकर्षण का केंद्र बन गए. ‘छोटे सरकार’ के नाम से चर्चित बिहार के इस बाहुबली का नाम तब एकबार फिर सुर्ख़ियों में आ गया जब अपने ही राजनीतिक गुरु ललन सिंह के  खिलाफ मुंगेर से लोक सभा चुनाव में ताल थोक दिया. चुनाव ख़त्म होने के बाद अनंत लगातार पुलिस के निशाने पर हैं और अब एकबार फिर से हत्या की साजिश वाले अपने ऑडियो के वायरल होने को लेकर और अपने पैतृक आवास से AK-47 और ग्रेनेड बरामद होने के बाद चर्चा में बने हुए हैं.

शुक्रवार को निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के नदावां गांव स्थित पैतृक घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी. इस छापेमारी में प्रतिबंधित AK-47 बरामद हुआ. इस मामले में उनपर एफआईआर भी दर्ज कर लिया गया है. इससे पहले हत्या की सुपारी दिए जाने के आरोप में ऑडियो वायरल होने के मामले में विधायक का टेस्ट करवाया गया था. जिसकी रिपोर्ट का इंतजार पुलिस टीम कर रही है. अब हथियार मिलने से विधायक की मुश्किलें अब और भी बढ़ गई हैं.

अनंत सिंह से जुड़े अपराधिक मामलों की फेरहिस्त काफी लंबी है. हत्या की साजिश रचने के और AK -47 के वरामदगी के मामलों को जोड़कर अबतक उनके खिलाफ 53 अपराधिक मामले दर्ज हो गए हैं.पहले भी उनके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज थे लेकिन सरकार के साथ होने किवाजाह से वो बेपरवाह थे. लेकिन अब सरकार के खिलाफ हो जाने के बाद सभी मामलों में जांच तेज हो गई है.अनंत सिंह परेशान हैं और सरकार के ईशारे पर परेशान किये जाने के आरोप लगा रहे हैं.लेकिन ये सच है कि इस तरह के आरोप लगाकर वो 53 अपराधिक मामलों में कारवाई से नहीं बच सकते.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.