City Post Live
NEWS 24x7

बिहार :राहुल ने कहा चौकीदार चोर है,कांग्रेस देगी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार :राहुल ने कहा चौकीदार चोर है, कांग्रेस देगी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार में राष्ट्रीय स्तर के दो नेताओं की आज जनसभा हो रही है. जिसमें एनडीए के तरफ से पीएम नरेन्द्र मोदी तो महागठबंधन की तरफ से राहुल गांधी की जनसभा हो रही है. आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने इस अवसर पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा . पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के सभी चौकीदारों को एक चौकीदार ने चोर बना दिया.राहुल गांधी ने कहा कि आपने चौकीदार को जिम्मेवारी तो जरूर दी लेकिन वे नीरव मोदी और विजय माल्या के चौकीदार बन गएँ .उन्होंने इस मौके पर बिहार के लोगों के इमानदारी की काफी सराहना करते हुए कहा कि बिहार के लोग जहां चौकीदार होते हैं वहाँ चोरी नहीं होती है.

उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान कोसी त्रासदी का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय नीतीश कुमार की सरकार थी इसके बावजूद यूपीए सरकार ने 1100 करोड़ रुपये की मदद की और सोनिया जी तुरंत पहुंचीं. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बाढ़ में 5 रूपए भी नहीं दिया बावजूद कहते हैं चौकीदार बनाओ. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल मामले में सच्चाई जरूर बाहर आएगी और इसमें सजा भी जरूर मिलेगी. उन्होंने कहा कि देश की जनता उन्हें दिल्ली से हटाने वाली है. मोदी जितनी भी कोशिश कर लें इसबार पीएम नहीं बनेंगे.

राहुल गांधी ने न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 5 करोड़ परिवारों के खाते में पैसे डालेंगे. एक साल में हर परिवार को 72 हजार रुपया देगी. राहुल ने कहा कि बीजेपी कहती है इतना पैसा कहां से आएगा. देश के अमीरों के ऋण माफी से ज्यादा बोझ नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के अन्याय को न्याय में बदलेंगे क्योंकि पैसे जब आएंगे तो लोग शर्ट, पैंट खरीदेंगे, मांग बढ़ेगी तो उत्पादन भी बढ़ना शुरू होगा. लोगों को रोजगार ज्यादा मिलने लगेगी. न्याय की चाबी से तुरंत इंजन स्टार्ट हो जाएगा.

राहुल गांधी ने चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने जा रही है. सदन में 33 प्रतिशत आरक्षण लागू होगा.उन्होंने किसानों के लिए भी कई योजनाओं का जिक्र किया. कहा कि चुनाव के बाद कोई भी किसान जेल नहीं जाएगा और न ही युवाओं को बिजनेस लगाने के लिए कोई परमिशन की जरूरत होगी.राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही रोजगार के लिए तत्पर रही है और वह गरीबों ,मजदूरों का ख्याल शरू से करती रही है.

लेकिन सबसे बड़ी बात यह गौर करनेवाली है कि बिहार में कांग्रेस का राजद के साथ गठबंधन है लेकिन सुपौल में राहुल गांधी के साथ राजद का कोई भी नेता उनके साथ मंच शेयर करते हुए नहीं दिखाई दिया. आपको बता दें कि सुपौल सीट को लेकर कांग्रेस और राजद में शुरू से ही मतभेद रहा है. कांग्रस पार्टी की वहाँ से उम्मीदवार पप्पू यादव की पत्नी चुनाव लड़ रही हैं. जबकि राजद ने भी वहाँ से ताल ठोक रखा है. इससे साफ़ पता चलता है कि महागठबंधन के अन्दर सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है. अब यह देखना दिल्चस्प होगा कि वहाँ राहुल गांधी के चुनावी सभाओं का कितना असर लोगों पर पड़ता है.

जे.पी चंद्रा की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.