City Post Live
NEWS 24x7

BJP ने बिहार के 17 नामों पर लगाई मुहर, JDU के साथ होगा 23 को नामों का ऐलान

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

BJP ने बिहार के 17 नामों पर लगाई मुहर, JDU के साथ होगा 23 को नामों का ऐलान

सिटी पोस्ट लाइव : बीजेपी ने आज अपने लोक सभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है. BJP मुख्यालय में गुरुवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस करके केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.  इस सूची में बिहार के 17 नामों पर पार्टी ने मुहर लगा दी है. हालांकि नामों को जारी नहीं किया गया है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने नई दिल्‍ली में पत्रकारों से कहा कि इन नामों का ऐलान पटना में गठबंधन के साथियों के साथ किया जाएगा. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक बुधवार शाम को संपन्न हुई थी. इस मैराथन मंथन में ही उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई थी.

इस बार पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम कट चूका है. उनकी जगह रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है. पटना साहिब सीट से शत्रुष्‍न सिन्हा की जगह बीजेपी केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव लड़ाने की तैयारी है.

उल्लेखनीय है कि बिहार में एनडीए के सहयोगी दल बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के सीटों पर फैसला हो गया. पटना में रविवार को तीनों पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट बंटवारे का ऐलान किया. बिहार में पहले से तय 17-17-6 के फॉर्मूले पर एनडीए में सीटों का बंटवारा हुआ है, जिसके तहत जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीटों पर, जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करने के बाद ये लिस्ट जारी की. एनडीए ने सीटों के बंटवारे के साथ ही इस बात का भी ऐलान किया कि बहुत जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.जेडीयू को वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया की सीट मिली है.24 मार्च को JDU इन सीटों से लड़नेवाले उम्मीदवारों का नाम घोषित करेगा. इसी दिन BJP भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी.

गौरतलब है कि बीजेपी को पश्चिम और पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र,  आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद की सीट मिली है.दरभंगा ,पटना साहिब , बेगूसराय सीट से नए उम्मीदवारों को चुनाव लडायेगी. बाकी सभी सांसदों की सीट सुरक्षित है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.