City Post Live
NEWS 24x7

अनंत सिंह और ललन सिंह की लड़ाई के बीच उतरा तीसरा पहलवान, दिलचस्प हो गई लड़ाई

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

अनंत सिंह और ललन सिंह की लड़ाई के बीच उतरा तीसरा पहलवान, दिलचस्प हो गई लड़ाई

सिटी पोस्ट लाइव : मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह और बिहार सरकार के सिंचाई मंत्री ललन सिंह के बीच की लड़ाई बेहद दिलचस्प हो गई है. मुंगेर लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर दोनों के बीच लगातार जोर-आजमाइश का दौर जारी है.दोनों द्वारा मोकामा -पंडारक और पुरे मुंगेर संसदीय क्षेत्र में लगातार जन-सभा की जा रही है. दोनों एक दुसरे को पछाड़ने में और एक दुसरे का वोट बैंक बिगाड़ने में जुटे हैं. लेकिन लड़ाई को अब और दिलचस्प बना दिया है RJD के सीनियर नेता रामबदन राय राय ने. रामबदन राय मुंगेर से लोक सभा चुनाव लड़ चुके हैं.पिछले विधान सभा चुनाव में अनंत सिंह को जेल से चुनाव जीतने में अहम्अ भूमिका निभा चुके हैं. लेकिन इसबार वो खुद मुंगेर लोक सभा सीट से बतौर RJD उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं.

गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले ही रामबदन राय ने सिटी पोस्ट से ख़ास बातचीत में मुंगेर से लोक सभा चुनाव लड़ने का दावा कर दिया था. आज तो बाकायदा उन्होंने उसी दिन यानी मंगलवार को मोकामा टाल क्षेत्र से अपनी चुनावी अभियान की शुरू कर दिया जिस दिन अनंत सिंह और ललन सिंह चुनावी सभा कर रहे थे.ललन सिंह तो JDU के उम्मीदवार हैं, ये बात तय है. लेकिन अनंत सिंह और रामदान राय में से कौन महागठबंधन का उम्मीदवार होगा, इसको लेकर संशय बना हुआ है. कांग्रेस की पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन-आकांक्षा रैली में भीड़ जुटाने में अहम्अ भूमिका निभाने वाले अनंत सिंह कांग्रेस का टिकेट कन्फर्म हो जाने का दावा कर रहे हैं. लेकिन जिस तरह से RJD के नेता मैदान में ताल ठोकने लगे हैं, ये सवाल सबके जेहन में उठने लगा है कि महागठबंधन के उम्मीदवार होगें अनंत सिंह या फिर कांग्रेस के . अगर रामबदन राय के दावे में दम है और अनंत सिंह का कांग्रेस से टिकेट कन्फर्म है तो इसका मतलब  कांग्रेस महागठबंधन से बाहर हो जायेगी.

अनंत सिंह और ललन सिंह की लड़ाई के बीच उतरा तीसरा पहलवान, दिलचस्प  हो गई लड़ाई

आज जिस दिन पंडारक प्रखंड के बिहारी बीघा पंचायत में  ललन सिंह पहुंचे थे उसी दिन मोकामा टाल में रामबदन राय भी चुनाव प्रचार करने पहुँच गए थे. रामबदन के चुनाव प्रचार से ललन सिंह के खिलाफ ताल ठोक रहे अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. वैसे अनंत सिंह भी  बाढ़ के कारगिल मार्किट में जमे हुए हैं. बुधवार को क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने निकलने वाले हैं. लेकिन उनसे एक दिन पहले पंडारक  के बिहारी बीघा में ललन सिंह का भव्य स्वागत हुआ. दस हजार से ज्यादा लोग उनकी सभा में जुटे. फिर क्या था ललन सिंह ने जमकर ललकार लगाईं. ललन सिंह के साथ पहुंचे JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने अनंत सिंह के खिलाफ जमकर दहाड़ लगाईं .

सबसे ख़ास बात ये है कि अभीतक चुनावी डुगडुगी बजी नहीं है. कौन पार्टी किस सीट से चुनाव लडेगी, कौन किस सीट से उम्मीदवार होगा, अभीतक कुछ भी तय नहीं हुआ है. लेकिन मुंगेर लोक सभा सीट से ये तीन उम्मीदवार पिछले एक महीने से ताल ठोक रहे हैं.ललन सिंह का टिकेट तो कन्फर्म है लेकिन अभीतक अनंत सिंह और रामबदन राय का टिकेट कन्फर्म नहीं है. अब देखना ये है कि कौन मैदान से आउट होता है और कौन अखाड़े में ललन सिंह के खिलाफ खड़ा होता है. अखाड़े में तो केवल दो ही पहलवान होगें तीसरा कौन मैदान से आउट होगा ये देखना बेहद दिलचस्प होगा.मुकाबले के लिए चाहे कोई आये, ललन सिंह   एनटीपीसी को अनंत सिंह के कब्ज़ा से मुक्ति दिलाने के वायदे और अपनी सरकार के विकास कार्यों के दमखम पर अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं.

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.