City Post Live
NEWS 24x7

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : ब्रजेश ठाकुर पर कसा ईडी का शिकंजा,गाड़ियों का माँगा ब्यौरा

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : ब्रजेश ठाकुर पर कसा ईडी का शिकंजा,गाड़ियों का माँगा ब्यौरा

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार का सबसे चर्चित कांड मुजफ्फरपुर बालिका गृह काण्ड में दोषियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. इस कांड के मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय )  का शिकंजा कसता जा रहा है. अब इस मामले में ईडी ने ब्रजेश ठाकुर और उसके सगे -सम्बन्धियों एवं एनजीओ की जितनी भी गाड़ियां उसके पास थी सभी का ब्योरा माँगा है. प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक प्रवीण कुमार झा ने मुजफ्परपुर डीटीओ को पत्र लिखकर उन गाड़ियों के ब्यौरा समेत सभी कागजात मांगे हैं.

डीटीओ नजीर अहमद ने बताया कि -“ऐसी 35 गाड़ियों का ब्यौरा मांगा गया है. इनमें पांच गाड़ियां सही हैं, लेकिन शेष 30 गाड़ियों का पता नहीं चल रहा है.” डीटीओ ने बताया कि इनमें से अधिकतर गाड़ियां गुम या डिसमेंटल कर दी गई हैं, ताकि उनका कोई पता नहीं चले. पर परिवहन विभाग के दस्तावेजों में वे गाड़ियां अस्तित्व में हैं. मुजफ्फरपुर डीटीओ ने प्रवर्तन निदेशालय को ब्यौरा भेजने के लिए तैयारी कर ली है.आपको बता दे कि  हाल ही में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने स्पेशल POCSO कोर्ट में चार्जशीट फाइल की थी. जिसमे 21 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी.

गौरतलब है कि ब्रजेश ठाकुर मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रहने वाली 34 बच्चियों से रेप के मामले में मुख्य आरोपी है. इससे पहले पुलिस ने ब्रजेश ठाकुर समेत 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. सीबीआई 28 जुलाई से बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड की जांच कर रही है. आपको बताते चलें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का मामला तब सामने आया था जब एक एजेंसी ने वहाँ रह-रहे  बच्चियों के साथ हो रहे कुकर्मों के बारे में खुलासा किया था.तथा बिहार सरकार को रिपोर्ट सौपी थी .

यह भी पढ़ें – “चाचाजी अपनी अंतरात्मा को जगाइए और बताइए बिहार में मंगलराज है या जंगलराज”- तेजप्रताप

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.