City Post Live
NEWS 24x7

हेलीकॉप्टर से अररिया पहुंचे मुकेश सहनी, कहा-“निषादों के पास है सता की चाभी”

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

हेलीकॉप्टर से अररिया पहुंचे मुकेश सहनी, कहा-“निषादों के पास है सता की चाभी”

सिटी पोस्ट लाइव- आरक्षण के मामले पर निषाद समाज कुछ जयादा ही प्रखर नजर आ रहा है. निषाद समाज के नेता लोकसभा चुनाव के पूर्व लोगों के बीच जाकर एकजूट करने का प्रयास कर रहे हैं. जिसमे निषाद समाज के नेता मुकेश सहनी इसका नेतृत्व कर रहे हैं.वे अपने निषाद समाज के लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हमलोग अगर एक हो जाएं तो हमलोगों के sc/st के तहत आरक्षण मिल सकता है .विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी ने सोमवार को VNP कॉलेज के निकट, रानीगंज, अररिया में आयोजित विशाल SC/ST निषाद आरक्षण रैली में लाखों की संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित किया. सन ऑफ मल्लाह रैली में हेलीकॉप्टर से पहुंचे. सभा की अध्यक्षता अररिया जिला अध्यक्ष श्यामानंद सिंह निषाद एवं मंच संचालन सुरेश बहरदार ने किया. पार्टी राज्य के 20 लोकसभा क्षेत्रों में ‘SC/ST निषाद आरक्षण रैली’ करेगी. पहले चरण में 7 दिसंबर से बिहार के 5 लोकसभा क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से दौरा कर SC/ST निषाद आरक्षण रैली का आयोजन किया गया.

हालांकि इस मुद्देपर उनको निषाद समाज का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है.उनके द्वारा पहले चरण में सुपौल, बगहा, खगड़िया, भागलपुर तथा अररिया में रैली का आयोजन किया गया. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में लाखों-लाख की संख्या में निषाद समाज के लोग रैली में शामिल हुए. तत्पश्चात फ़रवरी में बिहार के 15 और लोकसभा क्षेत्रों में रैली का आयोजन किया जाएगा.रैली के दौरान पत्रकारों के सवाल के जबाब में सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि -“हमने यह घोषणा की है कि अगर कोई यह साबित कर दे कि पटना के गाँधी मैदान में किसी एक जाती द्वारा ‘निषाद आरक्षण महारैला’ से बड़ी रैली कभी हुई है तो उसे 10 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा.” गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे निषाद समाज का हित में ही कोई फैसला लेंगे. जो भी पार्टी या गठबंधन हमारी मांगों को मानकर हमें मैक्सिमम प्रतिनिधित्व देगी हम उनके साथ गठबंधन करने की सोचेंगे. फिलहाल हम बिहार में गेम चेंजर ही भूमिका में हैं तथा कई पार्टियाँ हमारे साथ गठबंधन करने को आतुर हैं.

बता दें  इस रैली में लाखों लोगों को संबोधित करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि – “बिहार में निषाद समाज की 21 उपजातियां हैं जो 44 सरनेम से जानी जाती है.” उन्होंने कहा कि 14.079%(1.70 करोड़) वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा-दशा तय करेगी. वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक़-अधिकार दिलाने हेतु पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है.उन्होंने कहा कि 14.079% वोट के साथ बिहार की राजनीति में हमारा वर्चस्व है तथा आगामी चुनाव में निषाद समाज ही डिसाइडिंग फैक्टर साबित होगा. सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि राजनीति में जिसके पास वोट बैंक होता है वही वीआईपी होता है तथा 14.079% वोट बैंक के साथ बिहार की राजनीति में हमारा वर्चस्व है, इसलिए हमने पार्टी का नाम भी वीआईपी रखा है.

उहोनें बिहार के युवाओं से अपील की कि आप खुद बदलें ,समाज को बदले तभी जिन्दगी भी  बदलेगी.उन्होंने कहा की आप युवा देश के भविष्य हैं ,आगे आएं.जाति एवं धर्म में नहीं बंटे और बिहार के विकास में भागीदारी निभाएं.इस मौके पर  रैली में पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ राजभूषण चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैद्यनाथ सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव चौधरी, जिलाध्यक्ष श्यामानंद सिंह निषाद प्रदेश युवाध्यक्ष गौतम बिंद,प्रदेश उपाध्यक्ष मदन मोहन निषाद, प्रदेश संगठन प्रभारी रमेश सहनी, जिलाध्यक्ष बिनोद बम्पर सहित पार्टी के तमाम नेता एवं पदाधिकारी मौजूद थें .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.