City Post Live
NEWS 24x7

खरमास बाद सीटों का होगा बटवारा, लालू यादव के इस चाल से उड़ी कुशवाहा की नींद

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

खरमास बाद सीटों का होगा बटवारा, लालू यादव के इस चाल से उड़ी कुशवाहा की नींद

सिटी पोस्ट लाइव : उपेन्द्र कुशवाहा के UPA में कांग्रेस के जरिये आकर ज्यादा से ज्यादा सीटों के लिए दबाव नानाने की रणनीति को भांपते हुए RJD SUPREMO लालू यादव ने एक नया शिगूफा छोड़ दिया है. लालू यादव ने फिरहाल एक महीने के लिए महागठबंधन में सीटों का बटवारा टाल दिया है. लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीटों का बंटवारा फिलहाल 14 जनवरी तक टल गया है. पार्टी से जुड़े विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक RJD सुप्रीमो ने खरमास का हवाला देते हुए अपने सहयोगियों को 14 जनवरी तक इंतज़ार करने को कह दिया है.

गौरतलब है कि लोक सभा चुनाव सर पर है. NDA में सीटों के बटवारे को लेकर हो रही देर की वजह से ही उपेन्द्र कुशवाहा को NDA छोड़ने का फैसला लेना पड़ा. अब महागठबंधन में उनके जाने के रास्ते में भी लालू यादव ने तगड़ा ब्रेक लगा दिया है. जाहिर है उपेन्द्र कुशवाहा इतना दिन इंतज़ार करेगें तो उनके पास महागठबंधन की शर्तों पर महागठबंधन में आने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा. अगर वो इस बीच तीसरे मोर्चे की संभावना तलाशेगें तो बात बिगड़ सकती है. सूत्रों के अनुसार लालू यादव ने वेवजह उपेन्द्र कुशवाहा के महागठबंधन में इंट्री पर रोक नहीं लगाया है. सूत्रों की मानें तो BJP के राम मंदिर के मुद्दे को लेकर NDA में असहज मह्सुश कर रहे नीतीश कुमार कभी भी बड़ा फैसला ले सकते हैं. लालू यादव को उसी फैसले का इंतज़ार है. यानी फिर से नीतीश कुमार के महागठबंधन के साथ आने की संभावना बनती दिख रही है.

सूत्रों के अनुसार चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से रिम्स के पेइंग वार्ड में शनिवार को मिलने अब्दुल बारी सिद्दीकी, उदय नारायण चौधरी और हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष बृषिण पटेल पहुंचे थे. लालू से मुलाकात करके निकले उदय नारायण चौधरी ने कहा कि वह लालू प्रसाद की सेहत का हाल जानने रिम्स पहुंचे हैं. हालांकि इस मुलाकात में लालू के स्वास्थ्य से लेकर बिहार के राजनैतिक हालात समेत सीटों के बंटवारे को लेकर भी बात हुई. इस दौरान लालू ने अपने सहयोगियों को खरमास यानि 14 जनवरी तक रूकने को कहा. दरअसल, खरमास के समय बिहार के लोग कोई भी शुभ काम नहीं कर सकते हैं. लालू को भी इस परंपरा में यकीन है ऐसे में उन्होंने अपने सहयोगियों को खरमास तक रूकने को कहा है.

लालू से रांची में हम पार्टी के नेता और जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मांझी ने मुलाकात की थी. उनके साथ उनकी ही पार्टी के नेता वृषिण पटेल और राजद के सीनियर नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी भी थे. दोनों नेताओं ने लालू से मुलाकात करने के साथ ही उनको बिहार में चल रहे राजनीतिक हालात की भी जानकारी दी.गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की चालीस सीटे हैं. इन सीटों पर आरजेडी , कांग्रेस और हम का साथ में चुनाव लड़ना तय है जबकि उपेंद्र कुशवाहा औऱ वाम दलों को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है .ऐसे में सहयोगी दल लगातार सीटों के बंटवारे को लेकर अपने-अपने ढंग से दबाव बना रहे हैं.फिरहाल इस दबाव को एक महीने तक के लिए टाल कर लालू यादव ने एक नयी संभावना की तलाश शुरू कर दी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.