City Post Live
NEWS 24x7

NDA छोड़ने का फैसला ले चुके हैं उपेन्द्र कुशवाहा, आज मंत्री पद से देगें इस्तीफा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

NDA छोड़ने का फैसला ले चुके हैं उपेन्द्र कुशवाहा, आज मंत्री पद से देगें इस्तीफा

सिटी पोस्ट लाइव : महीनों तक हंगामा करने के बाद आखिरकार उपेन्द्र कुशवाहा को आज NDA छोड़ने का अंतिम फैसला लेना पड़ा है. आज उपेन्द्र कुशवाहा दो बजे के बाद NDA को छोड़ने का औपचारिक एलान कर देगें. आज ही वो मंत्री पद से इस्तीफा भी दे देगें. गौरतलब है कि आज ही NDA और UPA के सहयोगी दलों की बैठक होनेवाली है शीत कालीन सत्र को लेकर. इस बैठक में उपेन्द्र कुशवाहा को NDA की तरफ से आमंत्रित नहीं किया गया है. फिर भी उपेन्द्र कुशवाहा दिल्ली रविवार की शाम में पहुँच चुके हैं.

उपेन्द्र कुशवाहा बिहार में नीतीश सरकार के खिलाफ आन्दोलन चलाने का एलान और शुरुवात कर और मोदी सरकार की उपलब्धियों पर सवाल उठाकर दो दिन पहले ही इस बात का संकेत दे दिया था कि वो NDA में ज्यादा दिनों के मेहमान नहीं हैं. आज ढाई बजे उपेन्द्र कुशवाहा दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर ये बताएगें कि कैसे उन्हें खुलकर सरकार में काम नहीं करने दिया गया. कैसे उन्हें अपने मनमाफिक काम नहीं करने दिया गया. किस तरह से कैबिनेट मंत्री उनके काम में अडंगा लगाते रहे. इसके बाद वो मंत्री पद छोड़ने का एलान कर देगें. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शरद यादव लालू यादव से मिलकर डील पक्की कर चुके हैं.आज उपेन्द्र कुशवाहा की मुलाक़ात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी हो सकती है.

उपेन्द्र कुशवाहा के आज के प्रेस कांफ्रेंस में  विपक्ष के कई नेता भी शामिल हो सकते हैं. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी आदि अन्य नेता भी फिलहाल दिल्ली में ही हैं. दरअसल, उपेन्द्र कुशवाहा पर पार्टी के अंदर से भी दबाव है कि 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के पहले NDA छोड़ दें ताकि उनके ऊपर ये आरोप नहीं लगे कि डूबती नाव से वो कूद रहे हैं. चुनावी नतीजे सामने आने से पहले इस्तीफा देकर कुशवाहा यह संदेश देने में भी सफल रहेंगे कि उन्होंने चुनावी नतीजों से प्रभावित होकर अपना फैसला नहीं लिया है.

मालूम हो कि सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र से पहले NDA के घटक दलों की औपचारिक बैठक होने वाली है. लेकिन ख़बरों के अनुसार इस बैठक में उपेंद्र कुशवाहा को आमंत्रित नहीं किया गया है. कुशवाहा ने आज खुद भी कहा कि अब न किसी से बात होगी और ना मुलाकात होगी. उन्होंने कहा कि हम जनता के सवालों पर आंदोलन कर रहे हैं. कुशवाहा ने आज लगातार दूसरे दिन सेंट्रल स्कूल के लिए जमीन की मांग को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ धरना दिया है.जाहिर है अब बिहार में मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.