City Post Live
NEWS 24x7

बड़ा खुलासा : सरकार द्वारा संचालित शेल्टर होम के बच्चे हैं प्रताड़ना के शिकार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बड़ा खुलासा: सरकार द्वारा संचालित शेल्टर होम के बच्चे हैं प्रताड़ना के शिकार

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी में अपना घर में बच्चों पर बेइंतहा जुल्म का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है. सीएम नीतीश कुमार ने भी इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि अच्छे कामों की चर्चा नहीं होती  लेकिन कुछ गड़बड़ हो गया तो उसकी चर्चा खूब  होती है. आज कोई भी चीज वायरल हो जाता है, हमने तो वायरल बुखार सुना था.

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के स्थापना दिवस के कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कहा कि  बिहार को हमेशा आपदा का सामना करना पड़ रहा है.हमलोग लगातार कोशिश कर रहे हैं कि कैसे आपदा पीड़ितों को बचाया जाए और उनको सहायता पहुंचाई जाए.सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि भूंकप के बारे में तो पता भी नहीं चलता. गुजरात भूकंप के बाद से ही हमने  तबाही को नजदीक से देखा.जब हमने बिहार में काम संभाला इस पर काम शुरू किया. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कुदरत की कृपा रहे और हमलोगों की धरती पर  भूकंप कभी नहीं आए, वो यहीं प्राथना करते रहते हैं.

टीस की रिपोर्ट आने के बाद जब सरकार की किरकिरी हुई थी तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद कहा था कि सरकार एनजीओ की बजाय अब समाज कल्याण के जरिये सीधे शेल्टर होम चलाएगी. लेकिन अब जब अपना घर के बच्चों को यातना देने की तस्वीर वायरल होने के बाद सरकार को कोई जबाब नहीं सूझ रहा है. अपना घर का संचालन शुरुआत से ही विभाग खुद से करता आ रहा है. लेकिन अपना घर में रहने वाले बच्चों की जो ताज़ा तस्वीरें सामने आई हैं उसने समाज कल्याण विभाग की कलई खोलकर रख दी है. दरअसल सोशल मीडिया पर अपना घर के बच्चों का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अपना घर के अंदर रहने वाले बच्चे यह बता रहे हैं कि उन्हें किस तरह से पीटा जाता है. इन बच्चों का कहना है कि न तो इन्हें अच्छे से खाना दिया जाता है और न ही अन्य सुविधाएं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर समाज कल्याण विभाग का यह अपना घर चलता है. बेली रोड पर स्थित ललित भवन के ठीक पीछे बने इस अपना घर में अपने परिवार से बिछड़ चुके बेसहारा बच्चों को रखा जाता है. इस अपना घर का संचालन शुरुआत से ही विभाग खुद से करता आ रहा है. लेकिन अपना घर में रहने वाले बच्चों की जो ताज़ा तस्वीरें सामने आई हैं उसने समाज कल्याण विभाग की कलई खोलकर रख दी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.