City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य पूरा, बिजली आ गई तो भाग गया भूत

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार के हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य पूरा, बिजली आ गई तो भाग गया भूत

सिटी पोस्ट लाइव  : बिहार सरकार ने तय समय के अंदर बिहार के सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लक्ष्य और वादे को पूरा कर लिया है. इस उपलक्ष्य में आज बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के स्थापना दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया.इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली को घर घर पहुंचाने में अहम्धि भूमिका निभाने वाले डीएम और एसपी को भी सम्मानित किया.

आज पटना के ज्ञान सभागार में बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के स्थापना दिवसका आज कार्यक्रम ख़ास इसलिए था क्योंकि  बिहार में सभी घरों में बिजली पहुंचाने का सरकार का वायदा आज पूरा हो चुका है. सबसे खास बात ये है कि  सरकार ने  इस योजना के लक्ष्य को तय समय से पहले ही हासिल कर लिया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर घर तक बिजली पहुँचाना एक बड़ी चुनौती थी. सीएम ने कहा कि यह मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है. सीएम ने कहा कि अगस्त इसी हॉल में जब कार्यक्रम हो रहा था तो आप अधिकारियों ने आश्वस्त किया था ​कि आप  लक्ष्य समय से हासिल कर  लेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सर्वे कराकर बिजली का काम किया है. जिसे बिजली चाहिए थी उसे बिजली मिली है. सीएम ने कहा कि जो  इच्छूक नहीं है उसे पकड़ के बिजली नहीं दी जा सकती.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली का काम पूरा होना कोई मामूली बात नही है. हम जिस तरह से यहां काम कर रहे थे उसे कई राज्यों की सरकारों ने देखा है. सीएम ने कहा कि केन्द्र की सरकार ने भी हमारे काम को देखा.हमारी योजना से प्रभावित होकर केंद्र सरकार ने  सौभाग्य योजना शुरू की. नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य कि बात है कि केन्द्र का पैसा भी हमें मिल गया.

नीतीश ने कहा कि बिजली के बिहार में आने से एक  बड़ा सामाजिक बदलाव आया. पहले अंधकार की वजह से लोग अपने बच्चो को घर से बाहर जाने से मना करते थे. छोटे बच्चों को ये कहकर डराया जाता था कि बाहर भूत है.लेकिन अब जब बिजली आ गई है तो भूत भी भाग गया है. ये बड़ा सामाजिक बदलाव है. अंधकार का जो भूत था वो अब नही है.सीएम ने अपना एक अनुभव साझा  करते हुए कहा कि महाबोधि मंदिर लौटते समय हेलीकाप्टर  से नीचे मैंने देखा तो गया के और पटना के बीच के सारे जिलों में रौशनी दिखी. उस समय मेंरे साथ हेलिकेप्टर मे बिहार डीप्टी सीएम और बिहार विधानसभा के स्पीकर भी मोजूद थे.

आज के कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने कई जिलों के डीएम और एसपी को भी  सम्मानित किया. सरकार की ओर से इन अधिकारियों को अपने जिले में बिजली पहुंचाने में किये गए योगदान को लेकर सम्मानित किया गया. आज के कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने पटना, मजफ्फरपुर, नालंदा, बेगूसराय ,किशनगंज, मधुबनी, अररिया, कैमूर के भी जिलाधिकारियों को भी सम्मानित किया. नवादा, भोजपुर, जहानाबाद, बगहा और कैमूर के SP को भी  सम्मानित किया गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.