City Post Live
NEWS 24x7

सहरसा : कस्बाई इलाके के प्रथम श्रेणी में आये बच्चे-बच्चियों को किया गया पुरस्कृत

बच्चों को ऐतिहासिक प्रोत्साहन, देश के लिए नजीर

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सहरसा : कस्बाई इलाके के प्रथम श्रेणी में आये बच्चे-बच्चियों को किया गया पुरस्कृत

सिटी पोस्ट लाइव, स्पेशल : आज सिटी पोस्ट लाइव को एक जीवंत और ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका मिला।अमूमन देश के बड़े शहरों में सरकार द्वारा मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास छात्र-छत्राओं को सरकारी स्तर पर प्रशस्ति पत्र, मेडल और प्रोत्साहन राशि देने का चलन है। लेकिन आज हमें इस बात का गौरव है कि सहरसा के बिल्कुल रिमोट इलाके सत्तर कटैया प्रखंड के अगवानपुर स्थित कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में औकाही के मुखिया सह जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष धीरेंद्र यादव के नेतृत्व बेनजीर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में सरकार के कार्यक्रम को भी बौना करते हुए मैट्रिक, इंटर, ग्रेजुएशन, पीजी, बीएड की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, मैडल और प्रत्साहन की राशि वितरण की गई। कुल 114 छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया जिसमें 54 छात्राएं थीं।

छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में ग्यारह सौ और छात्रों को पांच सौ रुपये दिए गए। इस मौके पर क्षेत्र के कई मुखिया, अन्य जनप्रतिनिधि, कृषि विश्वविद्यालय के प्राचार्य उमेश सिंह, बिहरा थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत, सत्तर कटैया प्रखंड प्रमुख कृष्ण कुमार उर्फ माखन यादव, सत्तर कटैया बीडीओ श्वेता कृष्ण, शिक्षक गण, समाजसेवी, बुद्धिजीवी सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्ज्वलित कर के हुआ। सिटी लाईव पोस्ट से बात करती हुई सत्तर कटैया बीडीओ श्वेता कृष्ण ने कहा कि ऐसा कार्यक्रम काबिले तारीफ है।

ग्रामीण इलाके में ऐसे कार्यक्रम से छात्र–छात्राओं का ना केवल मनोबल और बढ़ता है बल्कि उनकी रुचि पढ़ाई में भी वृहत्तर तरीके से बढ़ती है। ग्रामीण इलाके में भी प्रतिभा और मेधा की कोई कमी नहीं है। श्वेता कृष्ण ने आगे कहा कि ऐसे कार्यक्रम अन्य प्रखंडों में भी आयोजित होने चाहिए। उन्होंने आयोजक रणधीर यादव को इस कार्यक्रम को लेकर बधाई दी। वाकई हम भी इस कार्यक्रम से गदगद और प्रभावित हुए हैं। हम बड़ी बेबाकी से साफ लहजे में कहते हैं कि ग्रामीण इलाके में मेधा और प्रतिभाएं कुलाचें भर रहीं हैं जिनको बस बेहतर सांचे की जरूरत है। यह कार्यक्रम वाकई देश को एक बड़ा संदेश दे रहा है।

सहरसा से पीटीएन मीडिया न्यूज ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.