City Post Live
NEWS 24x7

लोगों ने हाथ में लिया कानून, हत्यारे को छत से फेंका,जिंदा जला देने की कोशिश, पुलिस को धूना

नालंदा में युवक की हत्या के बाद कोहराम, फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस को बंधक बनाकर खूब धोया

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले के लोगों को भी अब सरकार , उसकी कानून व्यवस्था और पुलिस पर भरोसा नहीं रहा. शुक्रवार को एक कारोबारी की हत्या के बाद जिस तरह से लोगों ने पुलिस के कब्जे से छिनकर हत्या के आरोपी की हत्या की कोशिश की ,उससे तो यहीं साबित होता है.लोगों ने हत्या के आरोपी को छत से नीचे फेंक दिया .जब फिर भी वह ,भागने लगा तो उसे फिर से पकड़ कर आग में जिन्दा फेंक दिया . किसी तरह से कुछ पुलिस वाले उसे बचाकर ले भागने में तो सफल रहे लेकिन जो पुलिस वाले पकडे गए ,उन्हें लोगों ने बंधक बनाकर रोड छाप चोर की तरह जमकर धूना. कानून को बंधक बनाने और कानून को अपने हाथ में जनता द्वारा लिए जाने का ऐसा भयानक नजारा  आपने शायद कभी नहीं देखा होगा. हम पूरी तस्वीर नहीं दिखा सकते क्योंकि आप देख नहीं पायेगें. लेकिन एक झलक जरुर दिखायेगें ,जो काफी है आपको हिला देने के लिए . नीचे देखिये —

 

 

दरअसल ,बिहार के मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में कल देर रात हुई एक युवक की हत्या के विरोध में शुक्रवार की सुबह . आक्रोशित लोगों ने जमकर कोहराम मचाया . आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया ,प्रदर्शन किया, आगजनी की और हालात पर काबू पाने पहुंचे पुलिसकर्मियों को जमकर निशाना बनाया. मामला तब बिगड़ गया जब   शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कारोबारी के हत्यारे को  ले जाते पुलिस को देख लिया . लोगों ने पुलिस से उसे छुड़ा लिया और उसे मार डालने की कोशिश की.  बदमाश को भीड़ ने पुलिस हिरासत से छुड़ाकर बालकनी से नीचे फेंक दिया . जब फिर भी नहीं मरा तो  पीटते हुए उसे  जिंदा जलाने का प्रयास किया. इस अराजकता के बीच पुलिस ने उग्र भीड़ को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया. पुलिसकर्मियों को भागकर जान बचानी पड़ी. पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और चार बाइक को आग के हवाले कर दिया गया. डीएसपी समेत 12 पुलिसकर्मियों जख्मी हुए.

बिहारशरीफ जिले के एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि उपद्रव में शामिल 9 लोगों को हिरासत में लिया है और स्थिति नियंत्रण में है. आरोपी रजनीकांत सिन्हा का इलाज चल रहा है. सुबह करीब नौ बजे चार बदमाशों ने कारोबारी दिवाकर को गोली मारी थी. इसके बाद लोगों ने उनका पीछाकर एक को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया. इसबीच, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को कब्जे में ले लिया. इससे गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस और लोगों के टकराव के बीच रजनीकांत भागकर एक घर में छिप गया. बाद में कुछ लोग दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और उसे दोबारा लाठी-डंडों से पीटने लगे. उसे घर के छत से नीचे फेंक दिया फिर आग में झोन दिया .

इस हिंसक झड़प में कई लोग और पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. रोड़ेबाजी में कई पुलिसकर्मियों के  जख्मी होने की खबर है. सिटी पोस्ट लाइव के रिपोर्टर के अनुसार लोग इतने हिंसक हो गए कि पुलिस को जान बचाकर वहां से भागना पड़ा . भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे अधिकारियों ने घंटों की मशक्कत के बाद लोगों पर काबू पाया. जिला चुकी मुख्यमंत्री से जुड़ा  था इसलिए पुलिस ने ज्यादा बल के प्रयोग से परहेज किया ,नहीं तो दर्जनों लोग घायल होते .आक्रोशित लोगों द्वारा की जा रही रोड़ेबाजी में बिहार थाना के इंस्पेक्टर समेत नौ से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गये. सभी घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.