City Post Live
NEWS 24x7

25 को शाम 4:42 से 6:08 बजे तक लगेगा खंडग्रास सूर्यग्रहण.

सुबह 4.42 बजे लगेगा सूतक, बंद हो जाएंगे मंदिरों के पट, जानें क्या बरतें सावधानी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :इसबार दीपावली गृह नक्षत्रों के ख़ास हेरफेर के बीच मनाई जायेगी.. 27 साल बाद ऐसा संयोग बना है, जब दीपोत्सव के दौरान सूर्यग्रहण लग रहा है. 27 साल पहले दीपावली के दिन सूर्यग्रहण लगा था.दिवाली के अगले दिन 25 अक्टूबर को स्वाति नक्षत्र के साथ तुला राशि में खंडग्रास सूर्यग्रहण लगेगा. सूर्यग्रहण शाम 4:42 बजे से 6:08 बजे तक रहेगा. इसका सूतक 12 घंटे पहले यानी सुबह 4:42 बजे लगेगा. लेकिन, दीपावली और उसके बाद पड़ने वाले त्योहारों पर इसका असर नहीं होगा,

सूर्यग्रहण के दौरान सभी मंदिरों के पट बंद रहेंगे. कार्तिक में जहां सूर्य भगवान का अतिशय महत्वपूर्ण पर्व छठ होता है, वर्षों बाद सूर्यग्रहण का संयोग बना है. सूतक के समय सभी देवालय और भगवान की प्रतिमा को ढंक कर रखा जाता है. मंदिरों का पट बंद रहता है. सुबह 4:42 बजे से मंदिरों के पट बंद हो जाएंगे.1995 में दीपावली पर सूर्यग्रहण लगा था.

खास बात यह है कि उस समय भी तुला राशि में चार ग्रह थे. 25 अक्टूबर को भी चार ग्रह तुला राशि में एक साथ रहेंगे. ग्रहण का कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, तो कुछ लोगों के लिए ग्रहण का प्रभाव ठीक नहीं रहेगा.यह ग्रहण वृषभ, सिंह, धनु और मकर राशि के लिए श्रेष्ठ फलदायक, मेष, कन्या और कुंभ राशि के लिए मध्यम, जबकि मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक और मीन राशि के लिए सकारात्मक नहीं रहेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.